Published On : Wed, Jul 8th, 2020

महाराष्ट्र में डॉ. भीमराव अंबेडकर के आवास पर तोड़फोड़

, गृह मंत्री ने कहा- दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी

दलितों के आदर्श डॉ. भीमराव अंबेडकर के मुंबई स्थित आवास ‘राजगृह’ में मंगलवार (7 जुलाई) शाम कुछ अज्ञात लोगों ने तोड़फोड़ की। इस दौरान उपद्रवियों ने वहां लगे सीसीटीवी को भी नुकसान पहुंचाया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

वहीं महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने घटना की निंदा करते हुए यह भरोसा दिलाया है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने ट्वीट किया, “दादर में डॉ. अंबेडकर के आवास पर कुछ अज्ञात लोगों द्वारा हमला किए जाए की घटना निंदनीय है।”

इसके साथ ही गृह मंत्री ने कहा कि पुलिस घटना की जांच कर रही है और दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। इससे पहले उन्होंने कहा कि मैंने पुलिस को घटना की जांच और दोषियों की गिरफ्तारी के आदेश दे दिए हैं।

वहीं, दो अन्य मंत्री जयंत पाटिल और धनंजय मुंडे ने भी इस घटना की निंदा की, जबकि डॉ. अंबेडकर के पोते और वंचित बहुजन आघाडी के अध्यक्ष प्रकाश अंबेडकर ने शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे ‘राजगृह’ के बाहर जमा ना हों। भारतीय संविधान के निर्माता डॉ. अंबेडकर के एक अन्य पोते ने भी शांति की अपील की और कहा कि यह एक छोटी घटना थी।