Published On : Mon, Apr 12th, 2021

मानकापूर स्टेडियम में 500 बेड्स का अस्पताल शुरू करें : महापौर

मनपा 5000 रेमडीसीवर इंजेकशन की व्यवस्था करें

नागपूर. कोरोना बाधितो की बढती संख्या के मद्देनजर महापौर श्री दयाशंकर तिवारी ने आज शाम मनपा आयुक्त से भ्रमणध्वनी द्वारा चर्चा कर शहर में कोरोना मरिजो की बढती संख्या और अस्पतालो में रिक्त बेड्स की कमी को देखते हुए मनपा आयुक्त श्री राधाकृष्णन बी ने जिलाधिकारी श्री रवींद्र ठाकरे से मानकापूर क्रीडा स्टेडियम में आपातकालीन 500 बेड्स का अस्पताल तत्काल खोलने के लिये चर्चा कर त्वरित निर्णय के निर्देश दिए . इस कार्य के लिये मनपा अपने बजट में 10 करोड रुपये का प्रावधान करे, स्थायी समिति अपने प्रस्तावित बजट में इसका नियोजन करेगी. प्रशासन इसे पूर्व मान्यता ग्राहय कर प्रशासनिक कार्यवाही पूर्ण करे और आने वाले 7 दिनों में 500 बेड का हास्पिटल साकार करें यह निर्देश महापौर ने दिये.

फिलहाल नागपूर में कोरोना मरिजो की संख्या लगातार बढती चली जा रही है. गंभीर रोगियों को अस्पतालो में बेड्स नही मिल रहे है. प्रशासन की ओर से हरसंभव प्रयास किये जाने के बावजुद शहर में हालत गंभीर हो चले है. इस गंभीर परिस्थिती में राज्य सरकार ने भी पूर्व घोषणा अनुरूप अतिरिक्त 1000 बेड्स की व्यवस्था करना चाहिये, पालक मंत्री महोदय त्वरित इस दिशा में निर्णय ले आग्रह भी उन्होने किया.


महापौर ने कहा कि मरिजो को रेमडीसीवर इंजेकशन की कमी का सामना करना पड रहा है. मरिजो के रिश्तेदार दर- दर भटक रहे है. इनको राहत प्रदान करने के लिये मनपा को 5000 इंजेकशन तत्काल खरीद कर मरिजो की जान बचाने में सामने आना चाहिये और जो कृत्रिम कमी दिखाई जा रही है उससे मरीजों एवं परिजनों को राहत दिलानी चाहिए।

उन्होने कहा की मनपा को संकट की घडी में सामाजिक संस्था की मदद लेकर जान बचाने का प्रयास करना चाहिये. महापौर ने स्वयं संस्था संचालको से इस संदर्भ में फोन पर चर्चा की है. कई वरिष्ठ डाक्टर अपनी सेवाये देने को तैयार है. इस दिशा में तत्काल विचार करना आवश्यक है.
इस संकट की घड़ी में आयुक्त अविलंब निर्णय ले यह निर्देश उन्होंने दिये।