Published On : Mon, Sep 11th, 2017

11 सितंबर है NET का फॉर्म भरने की अंतिम तिथि


नागपुर:
यूजीसी नेट 2017 में ऑनलाइन अप्लाई करने की आज अंतिम तारीख है. यूजीसी की ये नेट (नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट) परीक्षा सीबीएसई द्वारा आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा के जरिए जेआरएफ (जूनियर रिसर्च फेलोशिप ) और असिस्टेंट लेक्चरर के पद पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. आपको बता दें कि इस साल से यूजीसी नेट की परीक्षा साल में दो बार की बजाय एक बार ही होगी. अगस्त 2017 में इस परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया था.

नागपुर शहर में विद्यार्थियों को कुछ दिन पहले ऑनलाइन फॉर्म भरते समय कई दिक्कतों का सामना कारन पड़ रहा था. फॉर्म को चार स्टेप्स में भरना था. लेकिन पहली स्टेप के बाद कई विद्यार्थियों के फॉर्म दूसरी स्टेप तक नहीं जा रहे थे. सर्वर एरर बता रहा था. जिसके कारण विद्यार्थियों को फॉर्म भरने के लिए दिन में सात से आठ बार इस वेबसाइट पर बार बार पहली स्टेप से ही फॉर्म की शुरुआत करते देखा गया.

परीक्षा के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने की 11 सितम्बर को आखिरी तारीख है. हालांकि परीक्षा की फीस 12 सितंबर तक भरी जा सकेगी. 19 सितंबर 2017 से 25 सितंबर 2017 तक उम्मीदवार अपने ऑनलाइन फॉर्म में गड़बड़िया ठीक कर सकते हैं. इसके बाद अक्टूबर के पहले सप्ताह तक परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा. यूजीसी नेट 2017 की परीक्षा 5 नवंबर 2017 को होगी.