Published On : Fri, Oct 21st, 2016

शहर के बस स्थानको के विकास और निर्माण के लिए 10 करोड़ का प्रावधान

Energy Minister Chandrashekhar Bawankule

File Pic

 

नागपुर: जिले के मौदा, कामठी और महादुला में बस स्टैंड के निर्माण और विकास के लिए 10 करोड़ रुपयों के प्रावधान किये जाने की जानकारी पालकमंत्री चंद्रशेखर बावनकुले ने दी है। शुक्रवार को रविभवन में पालकमंत्री की अध्यक्षता में महाराष्ट्र राज्य मार्ग यातायात महामंडल की बैठक में जिले की यातायात व्यवस्था के संबंध में चर्चा की गई। इस बैठक में एसटी महामंडल के विभागीय व्यवस्थापक के आर मुंडले, प्रादेशिक व्यवस्थापक एस व्ही पंचभाई, विधायक समीर मेघे, महापौर प्रवीण दटके भी उपस्थित थे।

इस बैठक में पालकमंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि मोरभवन बस स्टैंड को बस पोर्ट की तर्ज पर विकसित किया जायेगा। इस काम को बीओटी आधार पर विकसित करने के लिए रिपोर्ट तैयार करने का आदेश भी पालकमंत्री ने दिया। इसके अलावा नरखेड़, हिंगणा, पारशिवनी, मौदा में अत्याधुनिक बस स्थानक के निर्माण का प्रस्ताव बनाकर एक सप्ताह के भीतर प्रस्तुत करने का आदेश महामंडल को दिया गया है। पालकमंत्री के अनुसार बस स्थानक के निर्माण के लिए महादुला और मौदा को डेढ़ करोड़ रूपए जबकि अन्य स्थानको के लिए प्रत्येक 1 करोड़ रूपए का ऐसा सभी स्थानको के लिए कुल 10 करोड़ रूपए का प्रावधान किया गया है।

पालकमंत्री ने कहाँ जिले में राष्ट्रीय महामार्गों पर 144 बसस्थानको में प्रवासियों की सुविधा के लिए शेड डालने के संबंध में परिवहन मंत्री से बैठक कर आवश्यक निधि उपलब्ध कराई जाएगी। जिले के 23 बसस्थानको के संपूर्ण परिसर को अत्याधुनिक बनाने के साथ व्यापारिक संकुल बनाने की जानकारी भी पालकमंत्री ने दी। बैठक के दौरान महापौर प्रवीण दटके ने शहर बस सेवा के लिए स्टॉप और पार्किंग की सुविधा उपलब्ध करा कर देने की अपील पालकमंत्री से की।