Published On : Wed, Apr 21st, 2021

उद्यमी श्रम शक्ति के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करें

नागपुर: कोरोना महामारी के दौरान यदि उद्यमियों को आवश्यक श्रम शक्ति की ज़रुरत हो तो संबधित जानकारी www.rojgar.mahaswayam.gov.in वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई है. उद्यमियों को आवश्यक श्रम शक्ति की मांग इस साइट पर जाकर करना होगा. इस वेबसाइट पर अनुभवी नर्सेस, वार्डबॉय, जनरल ड्युटी असिस्टंट, मेडीकल लैब टेक्नीशियन, नर्स और उच्च डिग्री प्राप्त उम्मीदवारों की जानकारी उपलब्ध है. इसी तरह हाल ही में पास हुए आईटीआई, डिप्लोमा होल्डर, इंजिनियर ऐसे सभी तकनीकी ट्रेड में श्रम शक्ति उपलब्ध है.

जिस उद्यमी ने इस वेबपोर्टल पर पंजीकरण नहीं कराया है वे जल्द से जल्द पंजीकरण करें. इस बारे में यदि को सवाल हो तो कार्यालय में मार्गदर्शन अधिकारी प्रतिभा पाटिल के साथ या 0712-2531213 नंबर पर संपर्क किया जा सकता है.

इस वेबसाइट पर सभी सेवाएं निःशुल्क हैं और उद्यमी आवश्यक श्रमशक्ति प्राप्त कर सकते हैं. उम्मीदवारों को स्थानीय प्रतिष्ठानों में नौकरी के अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं. इसके लिए महास्वयम ऍप डाउनलोड करते ही एक ही क्लिक में सभी रिक्त पदों के बारे में जानकारी उपलब्ध होगी. जिन बेरोजगार नागरिकों ने पंजीकरण नहीं कराया है, वे भी अपने मोबाइल पर महास्वयम ऍप डाउनलोड करें और उस पर पंजीकरण करें.