Published On : Thu, Sep 7th, 2017

निरीक्षण से पहले आरडीएसओ ने किया मेट्रो परियोजना का मुआयना


नागपुर:
नागपुर मेट्रो रेल परियोजना का ऐडग्रेड सेक्शन का ट्रॉयल रन सितंबर माह में अपेक्षित है। ट्रॉयल रन के पहले चरण में आरडीएसओ (रिसर्च डिज़ाइन एंड स्टैण्डर्ड ऑर्गेनाइजेशन) मुआयना करेगा। तकनिकी परिक्षण के प्राथमिक चरण में गुरुवार को आरडीएसओ (अनुसंधान डीजाईन एवं मानक संघटन) के कार्यकारी संचालक राजेश कुमार ने 5.8 किलोमीटर के ऐडग्रेड सेक्शन का दौरा किया।

इस दौरान मिहान स्थित मेट्रो के डिपो में उन्होंने पटरी पर दौड़ रही ट्रेन का ट्रॉयल भी लिया इसके अलावा ऐडग्रेड सेक्शन का ट्रॉली में सवार होकर आकलन किया। मेट्रो के अधिकारियो ने राजेश कुमार को ट्रॉयल रन की तैयारियों से अवगत कराते हुए। मिहान डिपो से न्यू एयरपोर्ट स्टेशन तक ट्रॉयल के लिए अपनी पूरी तैयारी होने की जानकारी दी।

मेट्रो के अनुसार यह एक किस्म का ट्रॉयल रन ही था जो आरडीएसओ के कार्यकारी संचालक द्वारा गुरुवार को लिया गया। परियोजना के व्यवस्थापकीय संचालक डॉ. बृजेश दीक्षित ने उन्हें आश्वस्त करते हुए अपनी तैयारियों से भी अवगत कराया। ओएचई और टीएसएस का निरीक्षण करने के बाद वे अधिकारियों के साथ ट्रॉली में सवार होकर रेल पटरी कि जाचं करते हुए खापरी स्टेशन तक पहुंचे और वहा भी उन्होने निरीक्षण किया।

इस दौरान संचालक (परियोजना) महेश कुमार अग्रवाल के साथ मेट्रो रेल के वरिष्ठ अभियंता और अधिकारीयो उपस्थित थे।

गुरुवार को प्राथमिक निरीक्षण की शुरुवात हो जाने के साथ संचालन से पहले अब कई दौर के निरिक्षण से गुजरना होगा।