Published On : Mon, Oct 14th, 2019

14 अक्टूबर राशिफल: संभल कर रहें तुला राशि वाले, जानिए बाकी राशियों का हाल

आज कार्तिक कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि और सोमवार का दिन है । प्रतिपदा तिथि कल यानि कि 13 अक्टूबर की देर रात 02 बजकर 39 मिनट से शुरू हो चुकी है और आज यानि 14 अक्टूबर की देर रात 04 बजकर 21 मिनट तक रहेगी।बता दूं की आज सुबह 10 बजकर 20 मिनट से शुरू होकर रात के 04 बजकर 21 मिनट तक कुमार योग रहेगा । ये योग सबके साथ दोस्ती का रिश्ता स्थापित करने में सहायक है । साथ ही 13 अक्टूबर की शाम 07 बजकर 54 मिनट से शुरू होकर आज सुबह 10 बजकर 20 मिनट तक रेवती नक्षत्र रहेगा । आकाशमंडल में स्थित 27 नक्षत्रों में से रेवती नक्षत्र को अंतिम नक्षत्र माना जाता है । नक्षत्र का अर्थ है- कुछ तारों को मिलकर बनी एक आकृति।

मेष राशि – आज किसी खास काम में आपको भाई-बहन से सहयोग मिल सकता है । आप अपने परिवार वालों के साथ कुछ बेहतरीन पलों का आनंद उठायेंगे । आपका दाम्पत्य जीवन मधुरता से भरपूर रहेगा । आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी । कुछ महत्वपूर्ण लोगों से आपका कॉन्टैक्ट हो सकता है । आपके अधूरे काम पूरे हो सकते हैं । इस राशि के जो लोग अविवाहित हैं, आज उन्हें विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है । आज आप अपने व्यक्तित्व के दम पर कुछ लोगों को अपने फेवर में कर सकते हैं, जिसका आपको पूरा फायदा मिलेगा । मंदिर में इत्र दान करें, सबके साथ संबंध बेहतर होंगे ।

वृष राशि – आज आपका काम समय पर पूरा हो जायेगा । धन में वृद्धि होगी । आज कोई रिश्तेदार आपके घर मिलने आ सकते हैं । बिजनेस पार्टनर के साथ मिल कर किए गए कामों से आपको फायदा होगा । जीवन में मित्रों का सहयोग भी आपको मिलता रहेगा। कुछ नए लोगों से मुलाकात भी आपके लिए फायदेमंद रहेगी । इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को कुछ बेहतर मौके मिलेंगे । आपकी यात्रा सुखद रहेगी । दाम्पत्य जीवन प्रेमपूर्वक व्यतीत होगा । गाय के चरण

मिथुन राशि – आज आपके रूके हुए काम पूरे हो सकते हैं । समाज में आपका मान सम्मान बढ़ेगा । ऑफिस में आज सभी काम बहुत आसानी से पूरे हो सकते हैं। कई मामलों में आप बेहद व्यावहारिक रहेंगे । आप जीवनसाथी की भावनाओं को समझने की कोशिश करेंगे । आप कुछ संवेदनशील और भावुक भी हो सकते हैं । आज किसी काम में आपको दोस्तों का सहयोग मिल सकता है । शाम तक आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है । परिवार वालों के साथ घूमने की प्लानिंग बना सकते हैं । मंदिर में फल दान करें, रिश्ते मजबूत होंगे ।

कर्क राशि – आज आपका कोई जरूरी काम आलस्य के कारण अधूरा रह सकता है । कुछ मामलों में आप कन्फ्यूज भी हो सकते हैं । इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन ठीक- ठाक रहने वाला है । उन्हें मेहनत करने की जरूरत है । बिजनेस में बनता हुआ काम आज रूक सकता है । कामकाज ज्यादा होने से आपकी परेशानी थोड़ी बढ़ सकती है। समझदारी के साथ काम करने पर आप सब कुछ अच्छे से निपटा सकते हैं। घर का माहौल ठीक रहेगा ।सुबह उठकर धरती माँ को छूकर प्रणाम करें, आपके सभी काम पूरे होंगे ।


सिंह राशि – आज कोई पुरानी समस्या आपके सामने आ सकती है । किए गये कामों का नतीजा आपके पक्ष में न होने से आपका तनाव थोड़ा बढ़ सकता है । आपको किसी काम में ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। इस राशि के जो लोग कॉस्मेटिक का कारोबार कर रहे हैं, उनके लिये दिन ठीक रहेगा। आर्थिक रूप से भी सब कुछ अच्छा रहेगा। जीवनसाथी से सहयोग मिल सकता है । आपके रिश्ते मजबूत होंगे । व्यापार में साझेदारी से लाभ हो सकता है। शिवलिंग पर जल अर्पित करें, आपकी सभी परेशानियां दूर होंगी ।

कन्या राशि – आज परिवार वालों का सहयोग मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा । आज आपको किस्मत का पूरा-पूरा साथ मिलेगा, जिससे आपके सभी काम आसानी से पूरे हो जायेंगे । लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में आप कामयाब रहेंगे । कारोबार में आपको उम्मीद से अधिक लाभ होगा । इस राशि के छात्र आज मित्रों के साथ कहीं घूमने का प्लान बनायेंगे । आपका दिन मौज-मस्ती में बीतेगा । आज आपकी मेहनत रंग लायेगी । अपने स्नान के पानी में थोड़ा-सा गंगाजल मिलाकर नहाएं, तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे ।

तुला राशि – आज किसी को कोई बात समझाने में आपसे चूक हो सकती है । स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा । आपको किसी व्यक्ति की अच्छाई पर शक हो सकती है । ऑफिस में किसी व्यक्ति से आपकी अनबन हो सकती है । किसी से फालतू बहस करने से आपको बचना चाहिए । कार्यक्षेत्र में अचानक काम का दबाव बढ़ सकता है । अपने काम के लिये आपको एक टाइम टेबल बनाकर चलना चाहिए, तभी आपका काम पूरा होगा। किसी भी चीज़ के लिये ज्यादा परेशान होने के बजाय धैर्य बनाये रखें । पशुओं के लिए एक मिट्टी के बर्तन में पानी भरकर रखें, आपके साथ सब अच्छा होगा ।

वृश्चिक राशि – आज आप ज्यादा से ज्यादा समय अपने पार्टनर के साथ बिता सकते हैं । आप उनकी किसी काम में मदद भी कर सकते हैं । आज आपकी सेहत फिट रहेगी । ऑफिस में आज कोई नया काम आ सकता है, जिसे पूरा करने में आप सफल रहेंगे । शाम को परिवार से जुड़ी कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है । आज आप दूसरों के सामने अपनी बात को स्पष्ट रूप से कहने की पूरी कोशिश करेंगे । आप किसी को महत्वपूर्ण मामले में राय भी दे सकते हैं । जरूरतमंद को भोजन कराएं, जीवन में आप सफल होंगे ।

धनु राशि – आज आपका कोई अधूरा काम पूरा हो जायेगा । दूसरों की मदद करने से आपको संतुष्टि मिलेगी । इस राशि के स्टूडेंट्स को करियर में सफलता मिलेगी । दाम्पत्य जीवन में खुशियाँ बढ़ेगी । कामकाज से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिलेगी । आपके सोचे हुए काम पूरे हो जायेंगे । किसी समारोह में ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होगी, जो भविष्य में आपके लिए बहुत खास साबित होगा । कारोबार को बढ़ाने के लिये आपको बहुत अच्छे सुझाव मिलेंगे । ब्राहमण के पैर
छूकर आशीर्वाद लें, सफलता के नए मार्ग खुले नज़र आयेंगे ।

मकर राशि – आज पैसों से जुड़ा हुआ किसी भी तरह का रिस्क लेने से आपको बचना चाहिए । आज काम का बोझ अधिक हो सकता है । कोई भी बड़ा कदम लेने से पहले आपको एक बार अच्छे से सोच-विचार कर लेना चाहिए । इस राशि के छात्रों का आज दोस्तों के साथ मेल- जोल बढ़ेगा । आपको अपनी गलतियों का अहसास होगा। आप उन्हें सुधारने की भी पूरी कोशिश करेंगे। बच्चों के साथ पार्क में घूमने जा सकते हैं । आप मंदिर में दर्शन के लिए भी जा सकते हैं । अपने ईष्टदेव को प्रणाम करें, आपकी सभी समस्याओं का निवारण होगा ।

कुंभ राशि- आज आप लोगों से बातचीत करते समय उनकी बातों को ध्यान से सुनना पसंद करेंगे। इससे आपको ही फायदा होगा। कामकाज में मन लगाने से आप कारोबार में आगे बढ़ेंगे । ऑफिस में सीनियर्स आपके काम की तारीफ करेंगे । आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी । जो विद्यार्थी विदेश में शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उनके लिए आज का दिन फेवरेबल है । आपको शिक्षकों से पढ़ाई में मदद मिलेगी । करियर से संबंधित नए अवसर आपको प्राप्त
होंगे । बहते जल में तिल प्रवाहित करें, आपको कारोबार में लाभ होगा ।

मीन राशि – आज सफलता आपके कदम चूमेगी । आप अपनी ताकत और प्रतिष्ठा से पहचाने जायेंगे । आप किसी समारोह में जाने की योजना बना सकते हैं । आपका जीवनसाथी समाज में आपकी गुडविल से प्रभावित होगा । इस राशि के छात्रों के लिए आज का दिन अन्य दिनों की अपेक्षा फायदेमंद रहेगा । उनका ध्यान पढ़ाई-लिखाई पर केन्द्रित रहेगा । ऑफिस में आपको किसी नए काम की जिम्मेदारी मिल सकती है, जिसे पूरा करने में आपकी अहम भूमिका रहेगी । राजकीय कार्यों में आपको सफलता मिलने के आसार हैं । रूका हुआ धन आपको मिल सकता है । ॐ नम: शिवाय मंत्र का 11 बार जप करें, आप जिम्मेदारियों को बखूबी निभायेंगे।