Published On : Tue, Oct 17th, 2017

नितिन गड़करी से राजीव प्रताप रूडी की मुलाकात


नागपुर: मंगलवार को नागपुर में पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने भूतल परिवहन मंत्री नितिन गड़करी से मुलाकात की। यह मुलाकात गड़करी के नए निवास स्थान भक्ति में हुई। केंद्रीय मंत्रिमंडल से हटाए गए रूडी की करीब एक घंटे हुई मुलाकात को लेकर कयासों का दौर शुरू हो गया है।

हालांकि रुढ़ी ने मुलाकात को सामान्य बताया उनका कहना था की वो गड़करी को दीपावली की शुभकामनाएं देने के लिए नागपुर आये थे। इस मुलाकात और इस दौरान हुई बातचीत को लेकर किये गए किसी भी सवाल का उन्होंने जवाब नहीं दिया। लेकिन लुधियाना में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक रविंद्र देसाई की हत्या पर शोक जताते हुए इस तरह की घटनाओं को निंदनीय बताया। उन्होंने कहाँ की देश भर में एक ही संस्था के स्वयंसेवकों की नियोजित तरीक़े से परेशान किया जा रहा है जिस तरह से हत्याएं हो रही है यह चिंता का विषय है।


भले की रूडी ने मुलाकात के किसी विशेष कारण को ख़ारिज कर दिया लेकिन इस मुलाकात को लेकर कई तरहों के कयास लगाए जा रहे है। कहाँ यह भी जा रहा है की यह सामान्य न होकर राजनीतिक मुलाकात थी। केंद्र के दूसरे मंत्रिमंडल विस्तार में मंत्री बनाया गया था। पहले से ही कौशल विकास के कार्यक्रमों में सक्रीय रहने वाले रूडी को प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट कौशल विकास मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गयी थी। लेकिन उन्हें जल्द ही हटा दिया गया। रूडी इस पर अपनी कड़ी टिपण्णी भले न व्यक्त करे पर वह पार्टी के एक खास वर्ग से नाराज चल रहे है।

नितिन गड़करी से रूडी की करीबी छुपी नहीं है। नितिन गड़करी जब पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे तब उन्होंने अपने गृह राज्य में संगठन विस्तार की जिम्मेदारी रूडी को ही सौपी थी। बतौर पार्टी प्रभारी उन्होंने राज्य भर का दौरा किया था और लोकसभा चुनाव में अहम भूमिका निभाई थी।