Published On : Tue, Apr 21st, 2020

मुश्किल वक्त में जो साथ खड़ा हो वही सच्चा हितैषी

प्रफुल्ल पटेल ने भंडारा जिले के हालात का लिया जायज़ा

मुश्किल समय में जो आपके साथ खड़ा हो वही सच्चा हितैषी कहलाता है। कोरोना से मुकाबले के लिए यूं तो जिला प्रशासन , पुलिस विभाग और क्षेत्र के जनप्रतिनिधि बढ़-चढ़कर अपना योगदान दे रहे हैं।

हालांकि देशव्यापी लाकडाउन के बीच सांसद प्रफुल पटेल का मुंबई से कार द्वारा गोंदिया चलकर आना , बाकियों से अलग ओर अनूठा है।
कोरोना से मुकाबले के लिए महाराष्ट्र सरकार हर मोर्चे पर स्वयं को मजबूत कर रही है , उम्मीद थी प्रफुल्ल पटेल अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे और वे जनता के इस उम्मीद पर पूरी तरह खरे उतरे।
आज मंगलवार 21 अप्रैल को सांसद प्रफुल्ल पटेल ने भंडारा कलेक्टर ऑफिस में आला अधिकारियों के साथ मीटिंग करते हुए इस संकट की घड़ी में भंडारा की जनता के साथ खड़े होने की बात कही।

कठिन दौर से बाहर निकलेंगे

जो लोग काम करते हैं उनसे ही लोग अपेक्षा करते हैं।
प्रफुल्ल पटेल ने मुंबई से बाय कार गोंदिया आने की चुनौती स्वीकार की , अब चुनौती को वे अवसर में बदल रहे हैं।


दोनों जिलों की समस्याओं का समाधान खोजने हेतु वे लगातार आला अधिकारियों के साथ मिटिंग कर रहे हैं , मकसद सिर्फ एक कि इस कठिन दौर से गोंदिया-भंडारा जिले को बाहर निकालना ।

हालांकि प्रफुल्ल पटेल की यह तत्परता कुछ लोगों को खल रही है और वे अपने अंदाज में सोशल मीडिया पर कमेंट भी करते हैं , बावजूद इसके बिना हतोत्साहित हुए प्रफुल्ल पटेल मिटिग लेने में व्यस्त हैं।

आज मंगलवार 21 अप्रैल को उन्होंने तालाबंदी के दौरान भंडारा जिला प्रशासन क्षेत्र की जनता के लिए कैसे काम कर रहा है इसका जायज़ा लिया।

बैठक में भंडारा कलेक्टर एम.जे प्रदीप चंद्रन, जिला पुलिस अधीक्षक अरविंद साल्वे , जि.प मुख्य कार्यपालन अधिकारी भुवनेश्वरी , प्राकृतिक आपदा अधिकारी अभिषेक नामदास से जिले में आवश्यक दवाइयों का स्टॉक , राशन दुकानों से खाद्यान्न का वितरण , बैंकों के माध्यम से सरकारी सहायता राशि का वितरण , गरीब जनता के खाने -दाने की व्यवस्था आदि मुद्दों पर चर्चा करते , बे-मौसम बारिश की वजह से साग – सब्जी व फल की फसल रोग ग्रस्त होने से प्रभावित किसानों को तत्काल आर्थिक मुआवजा देने , मनरेगा अंतर्गत काम शीघ्र प्रारंभ करने तथा भंडारा , तुमसर , पवनी ,, साकोली नगर परिषद के माध्यम से नियमित सैनिटाइजेशन व साफ-सफाई करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इस अवसर पर विधायक राजू कारेमोरे उपस्थित थे।

रवि आर्य