| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Wed, Apr 4th, 2018
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    Video: महंगे पेट्रोल-डीजल को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कुछ इस अंदाज में कसा तंज


    नई दिल्लीः पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. राहुल ने इसके लिए मेमे वीडियो का सहारा लिया है. राहुल गांधी ने अपने ट्विटर एकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया है. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों से पूछ रहे हैं कि पेट्रोल-डीजल के दाम कम हुए कि नहीं हुए. इसके बाद सलमान खान के हंसने की अवाज आती है.

    एक बार फिर पीएम मोदी पूछते हैं कि पेट्रोल-डीजल के दाम कम हुए, आपकी जेब में पैसा आया कि नहीं आया. इसके बाद सलमान खान और जोर से हंसते दिख रहे हैं. इस वीडियो के साथ राहुल ने लिखा है. हमारे देश का गरीब और मीडिल क्लास पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत से परेशान है. इस वीडियो में लगता है कि प्रधानमंत्री किसी और देश की बात कर रहे हैं.

    लगातार बढ़ रही पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने आम आदमी को परेशान कर दिया है. पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम 5 साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं. करीब पांच सालों से पेट्रोल और डीजल में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. मार्च महीने के दौरान हर दिन पेट्रोल-डीजल की कीमत में इजाफा हुआ है.

    पिछले साल जून से रोजाना डीजल और पेट्रोल के दाम तय होते हैं. पिछले साल जून में पेट्रोल की कीमत 66.91 रुपए और डीजल की कीमत 55.94 रुपए थी. यानी जून 2017 से लेकर 2 अप्रैल 2018 तक पेट्रोल 06.82 रुपए और डीजल 08.75 रुपए महंगा हो चुका है. यानी कीमत घटी नहीं सिर्फ बढ़ी है.

    अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल की कीमतों में इजाफा हो रहा है. बीते साल जून में जहां ब्रेंट क्रूड के न्यूनतम स्तर 44 डॉलर प्रति बैरल से बढ़कर मौजूदा समय में लगभग 70 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच गया है. बीते कुछ महीनों के दौरान ग्लोबल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमतों में हो रही लगातार बढ़त से एशियाई और खासतौर पर भारत में महंगाई बढ़ सकती है.

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145