Published On : Thu, Oct 29th, 2020

केंद्रीय परिवहन मंत्री गडकरी के अथक प्रयास पर अधिकारी फेर रहे पानी

सावनेर – एक तरफ केन्द्र के मंत्री नितिन गडकरी दुर्घटनाओ को रोकने के अथक प्रयास में लगे है,वही दूसरी ओर नेशनल हाईवे के अधिकारी उनके अथक प्रयासों पर पानी फेरने में लगे है.ऐसा ही कुछ मंजर नागपूर-सावनेर-बैतूल नेशनल हाईवे NH-69 पर देखने को मिल रहा है.जबलपुर से नागपूर हाईवे सड़क का निर्माण कार्य चालू है. जिसके चलते वह रूट कुछ दिनों के लिए बंद किया गया है.जिसके चलते नागपूर पहुचने वाले वाहन अब छिंदवाडा से सावनेर होते हुए नागपूर के लिए निकल रहे है.

इन वाहनों में सबसे अधिक संख्या भारी वाहनों की है जिसके कारण सावनेर नागपूर हाईवे में ट्रैफिक का अवागमन बढ़ गया है. सावनेर से पाटनसावंगी के समीप वाकी फाटा पर शोर्ट कट तरीके से बाइक को सड़क पार करने के लिए कुछ अज्ञात नागरिको ने डिवाइडर को तोड़कर सड़क के इस और से उस ओर जाने का मार्ग बनाया है, वही नेशनल हाईवे होने के कारण वाहनों की अमूमन गती भी ज्यादा ही रहती है, दूसरी ओर वाहनों की गति ओर वाहनों की बढती संख्या से दुर्घटना का साया मंडराता रहता है,जिससे देखकर भी नेशनल हाईवे के अधिकारी मुख़दर्शक बने है. एक तरफ जहां केन्द्र के सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी दुर्घटनाओ को रोकने के लिए अथक परिश्रम कर रही है, वही अधिकारी इसपर पानी फेरने में लगे है, अधिकारियो की लापरवाही का आलम ओर सोचने की बात यह है की NHAI HIGHWAY SURVEILLANCE (निलपरी वाहन) के आँखों देखा मंजर देख चुप बैठना ये समझ से परे है.


वही दूसरी ओर कुछ ही दूर पर एच.पी गैस एजेंसी के पास सड़क पर बड़े बड़े गड्ढे हो चुके है जिसकी कई बार लीपापोती होने के बावजुद सडक पर गड्ढे होते जा रहे है ,जो सभी वाहनों के सिरदर्द साबित हो रहा है.अब देखना यह है की मुखदर्शक बने अधिकारी इस समस्या का हल निकालते है, या दुर्घटना के प्रतिक्षा देखते हुवे केन्द्र के सड़क परिवहन मंत्री के तरफ उंगलियों उठने का इंतजार करते है.

– दिनेश दमाहे (9370868686)