| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Fri, Jun 11th, 2021

    JBCCI के गठन की अधिसूचना जारी, इंटक को NO ENTRY

    -समिति में नागपुर से BMS और HMS ने एक-एक प्रतिनिधि को मौका दिया

    नागपुर – कोल इंडिया लिमिटेड ने नेशनल कोल वेज एग्रीमेंट- XI के लिए जेबीसीसीआई- XI (joint bipartite committee for the coal industry) के गठन की अधिसूचना जारी कर दी है। इंटक के बगैर इसका गठन हुआ है। इधर, जेबीसीसीआई की पहली बैठक को लेकर पृथक से सूचना जारी की जाएगी। माना जा रहा है कि 15 जून के भीतर ही मीटिंग कर ली जाएगी।

    JBCCI की बैठक में प्रबंधन की ओर से कोल् इंडिया के चेयरमैन अध्यक्षता करेंगे और कोल् इंडिया के P & IR के निदेशक मेंबर सेक्रेटरी होंगे।इसके अलावा एनसीएल के सीएमडी,ईसीएल के सीएमडी,एसईसीएल के सीएमडी,सीसीएल के सीएमडी,डब्ल्यूसीएल के सीएमडी,एसईसीएल के वित्त निदेशक,बीसीसीएल के वित्त निदेशक,एमसीएल के कार्मिक निदेशक,एससीसीएल के सीएमडी,एससीसीएल के PA & W के निदेशक,चौगुले एंड कंपनी प्राइवेट लिमिटेड के प्रतिनिधि सदस्य होंगे।

    वहीं कामगार संघठनों में BMS की ओर से के. लक्ष्मारेड्डी,सुरेंद्र कुमार पांडे,सुधीर घुर्डे व केपी गुप्ता HMS की ओर से नत्थूलाल पांडे,सिद्धार्थ गौतम,शिव कुमार यादव व शिवकांत पांडे AITUC की ओर से रामेन्द्र कुमार,वि. सिथरामैया व आरसी सिंह और CITU की ओर से डीडी रामानंदन ,अरूप चटर्जी व सुजीत भट्टाचार्य उपस्थित रहेंगे।

    उल्लेखनीय यह हैं कि कांग्रेस आलाकमान की उनकी मजदुर इकाई इंटक पर उनकी पकड़ कमजोर हो गई हैं,नतीजा इंटक के 3 फाड़ हो गए,इनमें से कुछ न्यायालयीन लड़ाई अपने अस्तित्व के लिए लड़ रहे हैं.जब न्यायालय में असली इंटक का फैसला हो जाएगा,कांग्रेस आलाकमान उस गुट को तरजीह देगी,तब तक इंटक का बेड़ागर्क होने के लिए उनके हाल पर छोड़ दिया गया हैं.इन्हीं कारणों से इस दफे भी कोल् इंडिया में इंटक को मुँह की खानी पड़ी.

    यह भी उल्लेखनीय यह कि उक्त समिति में नागपुर से BMS और HMS ने एक-एक प्रतिनिधि को मौका दिया।दोनों ही वेकोलि में सक्रिय हैं.इसी समिति में प्रबंधन की ओर से वेकोलि अध्यक्ष सह प्रबंधक को भी शामिल किया गया हैं,वे फ़िलहाल CMPDIL के भी प्रभारी CMD हैं.
    Attachments area

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145