Published On : Mon, Mar 20th, 2023

नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी ने की सराहना

नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी ने की सराहना
Advertisement

नागपुर: शहर में जारी जी-20 समिट की सिविल सोसायटी यानी सी-20 मीटिंग में आए मेहमानों का नागपुर एयरपोर्ट पर नागपुर महानगरपालिका के स्कूलों के छात्रों ने स्वागत नृत्य कर स्वागत किया। नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी सोमवार को सी 20 बैठक का उद्घाटन करने शहर पहुंचे।

सत्यार्थी का डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मनपा स्कूलों के छात्रों ने स्वागत नृत्य पेश कर सत्कार किया। इस अवसर पर मनपा आयुक्त एवं प्रशासक राधाकृष्णन बी, कलेक्टर डॉ. विपिन इटनकर, नगर शिक्षा अधिकारी राजेंद्र पुसेकर, चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. नरेंद्र बहिरवार, उद्यान अधीक्षक अमोल चौरपगर, कला निदेशक रूपेश पवार, नृत्य निदेशक साक्षी गायधने उपस्थित थे।

सोमवार से नागपुर शहर में सी 20 बैठक शुरू हो गई है। इस बैठक के सिलसिले में रविवार से जी-20 सदस्य देशों सहित आमंत्रित देशों के गणमान्य व्यक्ति नागपुर शहर आ रहे हैं। शहर में आने वाले विदेशी मेहमानों का डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पारंपरिक तरीके से स्वागत किया जा रहा है।

इसमें नागपुर महानगरपालिका के स्कूलों के विद्यार्थियों का देश के विभिन्न हिस्सों की संस्कृति और परंपराओं को दर्शाने वाले नृत्य पेश कर स्वागत किया जा रहा है। मनपा के छात्रों ने देश के विभिन्न भागों की संस्कृति और परंपराओं का प्रतिनिधित्व करने वाले परिधानों में सज-धज कर और उसी के अनुसार ‘उस’ राज्य से नृत्य प्रस्तुत कर अतिथियों का स्वागत किया। कैलाश सत्यार्थी ने अतिथियों का स्वागत करने वाले बच्चों की प्रशंसा की और बधाई दी।