Published On : Thu, Nov 30th, 2017

मोर्चे का श्रेय लेने की कोई स्पर्धा नहीं – अशोक चव्हाण

Ashok Chavan in Nagpur For Rally
नागपुर: शीतकालीन अधिवेशन के दौरान विपक्ष द्वारा निकाले जाने वाले मोर्चे में किसी भी दल द्वारा श्रेय लेने की होड़ लेने की बात को कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक चव्हाण ने खारीज किया है। गुरुवार को इसी मोर्चे के लिए विदर्भ स्तरीय नियोजन बैठक का अशोक चव्हाण ने निरिक्षण किया।

गुरुवार को नागपुर विभाग के अंतर्गत आने वाले जिलों के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर उन्होंने कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारियों तय की। इस मोर्चे को लेकर अब तक आ रही खबरों से सामने आयी जानकारी के मुताबिक राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष शरद पवार मोर्चे का नेतृत्व करने वाले है। लेकिन चव्हाण ने साफ किया की यह विपक्ष का संयुक्त मोर्चा है जिसका नेतृत्व शरद पवार और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलामनबी आज़ाद साझा तौर पर करेगी। इस मोर्चे का श्रेय लेने का प्रयास राका द्वारा किये जाने की बात भी चव्हाण ने ख़ारिज कर दी। उन्होंने कहाँ इस मोर्चे में विपक्ष के सभी दल शामिल है। यह मोर्चा आपसी सहमति से निकाला जा रहा है जिसमे किसी भी दल के बीच कोई स्पर्धा नहीं है।

इस मोर्चे का मकसद सरकार के खिलाफ विपक्ष को लामबंद करना है। पार्टी के कई वरिष्ठ नेता इस मोर्चे में शामिल होंगे खुद पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गाँधी को इसमें शामिल होने की अपील किये जाने की जानकारी अशोक चव्हाण द्वारा दी गयी। विपक्ष द्वारा निकाले जाने वाले मोर्चे में करीब 3 लाख लोगो के शामिल होने का दावा किया जा रहा है जिसमे से डेढ़ लाख लोगों को लाने का लक्ष्य कांग्रेस ने तय किया है।