Published On : Thu, Nov 16th, 2017

30 दिनों के भीतर 354 संकायों के रिजल्ट नागपुर यूनिवर्सिटी ने किए घोषित

Nagpur University Results
नागपुर: नागपुर यूनिवर्सिटी की ओर से रिजल्ट में देरी को लेकर पिछले वर्ष विद्यार्थियों द्वारा काफी हंगामा देखने को मिला था. विभिन्न संगठनों की ओर से यूनिवर्सिटी परिसर में प्रदर्शन भी देखने को मिलते थे. जिसके कारण नागपुर यूनिवर्सिटी का नाम काफी खराब भी हुआ था. लेकिन 2016 के अप्रैल मई में होनेवाली परीक्षाओं के बाद से इसमें परिवर्तन दिखाई दिया है. काफी संकायों के रिजल्ट 30 दिनों के भीतर ही आए थे. इस बार फिर नागपुर यूनिवर्सिटी की ओर से रिजल्ट तीस दिनों के भीतर आए हैं.

अक्टूबर-नवंबर 2017 में करीब 1100 विभिन्न संकायों की परीक्षा सम्पन्न हुई थी. जिसमें आर्ट्स, कॉमर्स, साइंस, इंजीनियरिंग की परीक्षा समेत अन्य परीक्षाएं भी शामिल थी. कुछ परीक्षाएं अभी भी चल रही है तो कुछ परीक्षाओं में प्रैक्टिकल होते हैं. बावजूद इसके नागपुर यूनिवर्सिटी ने चुस्ती दिखाते हुए 354 संकायों के रिजल्ट जारी कर दिए हैं. यूनिवर्सिटी प्रशासन का कहना है कि दिसंबर महीने के पहले सप्ताह में सभी 1100 परीक्षाओं के परिणाम घोषित किए जाएंगे.

हालांकि रिजल्ट तो जल्दी आ रहे है लेकिन इस बार परीक्षा विभाग के कारण भी विद्यार्थियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था. विद्यार्थियों के आईकार्ड में नाम गलत होने की वजह से उन्हें काफी परेशानी हुई थी. रिजल्ट को लेकर नागपुर यूनिवर्सिटी के प्र-कुलगुरु प्रमोद येवले ने जानकारी देते हुए बताया कि जिन परीक्षाओं के रिजल्ट आने बाकी हैं, उनके प्रैक्टिकल चल रहे हैं साथ ही इसके कुछ परीक्षाएं भी चल रही हैं. सभी परीक्षाएं दिसंबर के पहले सप्ताह में समाप्त हो जाएगी. यूनिवर्सिटी की ओर से 30 दिनों के भीतर रिजल्ट घोषित किया जा रहा है.