Published On : Fri, Feb 24th, 2017

मनपा चुनाव में नागपुर टुडे की पाठक संख्या आधा करोड़ के पार!


नागपुर
: नागपुर में जब मनपा चुनाव के लिए वोटों की गिनती हो रही थी और वार्ड वार रुझान एवं नतीजे घोषित किए जा रहे थे, तब भाजपा की रिकॉर्ड तोड़ जीत के साथ-साथ एक और रिकॉर्ड बन रहा था। वह नागपुर टुडे पर ताजा अपडेट जानने के लिए आने वाले पाठकों की संख्या का रिकॉर्ड था। नागपुर शहर के विश्वसनीय ई समाचार-पत्र नागपुर टुडे ने मतगणना वाले दिन विशेष होम पेज तैयार किया था जिस पर पल-पल के रुझान एवं नतीजे बड़े रोचक अंदाज में दिए जा रहे थे। इसी वजह से इस साइट पर दिन भर पाठकों की बाढ़ आती रही।

मनपा चुनाव प्रक्रिया के तहत 21 फरवरी 2017 को 665988 और 23 फरवरी 2017 मतगणना के रोज 4768962 पाठकों ने दस्तक देकर अपनी जिज्ञासा पूर्ण की. दोनों दिन मिलाकर कुल 5434140 पाठकों ने नागपुर टुडे के मार्फ़त मनपा चुनाव की पल-पल की स्थिति से रु-ब-रु हुए. इसके सफल संचलन के लिए नागपुर टुडे प्रबंधन सह पोर्टल की तकनिकी विभाग को श्रेय दिया जाये तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होंगी।

यह दस्तक से साफ़ हो गया है कि नागपुर जिले से सम्बंधित किसी भी मामले शिक्षा,परीक्षा परिणाम,व्यवसाय,नागपुर महानगरपालिका के कार्य, राजनैतिक उथल-पुथल, राष्ट्रीय स्वयंसेवक मुख्यालय संबंधी गतिविधियों, उद्योग जगत, कृषि क्षेत्र व कृषि व्यवसाय,फलोत्पादन, दुग्ध उत्पादन, शहर विकास, बढ़ते शहरीकरण की वजह व बढ़ती जनसंख्या, देश व विश्व का केंद्र बिंदु, पर्यावरण, स्वच्छताः अभियान, कचरा से बिजली निर्माण व सड़क निर्माण एवं रहने योग्य शहर के बारे में जानकारी समय दर समय उपलब्ध रहने के कारण पाठकों की संख्या में दिन ब दिन इजाफा हो रहा है.

नागपुर टुडे की भाषा सरल व पठनीय होने की वजह से इसके पाठकों में विद्यार्थी वर्ग और आम व्यापारी वर्ग आपार है.