Published On : Sun, Aug 8th, 2021

सिर पर पत्थर मारकर की हत्या

पैसे चोरी करने की वजह से हुआ विवाद

नागपुर. फुटपाथ पर रहने वाले 2 लोगों में पैसे चोरी करने को लेकर विवाद हो गया. देर रात एक ने दूसरे के सिर पर पत्थर से वार कर बुरी तरह जख्मी कर दिया. उपचार के दौरान जख्मी ने दम तोड़ दिया. मृतक की शिनाख्त नहीं हो पायी. उम्र अंदाजन 40 ‍वर्ष रही होगी. पुलिस ने आरोपी ब्रृजलाल छोटेलाल मरसकोल्हे (50) को गिरफ्तार कर लिया. ब्रृजलाल मूलत: बालाघाट के सुकली गांव का रहने वाला है. लंबे समय से वह नागपुर में रह रहा है.

प्लास्टिक का कचरा और कबाड़ बेचकर वह अपना उदर निर्वाह करता है और दवा मार्केट परिसर में लोहाना समाज बिल्डिंग के सामने फुटपाथ पर सोता था. मरने वाला व्यक्ति भी उसी के साथ फुटपाथ पर सोता था. शुक्रवार की रात भोजन करने के बाद ब्रृजलाल सो गया. इसी दौरान साथी ने उसकी जेब से पैसे निकाल लिए. ब्रृजलाल की नींद खुल गई. उसने अपने पैसे वापस मांगे तो साथी ने देने से इनकार कर दिया. गाली-गलौज कर मारने की धमकी देने लगा.

काफी देर तक बहस करने के बाद दोनों सो गए. रात 10 बजे के दौरान ब्रृजलाल जाग गया. उसने पास पड़ा पत्थर उठाकर साथी के सिर पर मार दिया. वह बुरी तरह जख्मी हो गया. घटना की जानकारी मिलते ही तहसील पुलिस मौके पर पहुंची. जख्मी को उपचार के लिए मेयो अस्पताल ले गई. शनिवार की सुबह 10 बजे के दौरान डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने ब्रृजलाल के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया.