Published On : Wed, Mar 27th, 2019

मुंबई महापालिका ने जारी किया सीएम के नाम से बार के लिए सर्टिफ़िकेट

मुख्यमंत्री के नाम से ‘ लेडीज बार एंड रेस्टॉरेंट ‘ का जारी किया प्रमाणपत्र

मुंबई: जांच के बिना ऑनलाइन प्रमाणपत्र देने के कारण मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नाम से ‘ लेडीज बार एंड रेस्टॉरेंट ‘ और मुंबई महापालिका आयुक्त अजोय मेहता के नाम ‘हुक्का पार्लर ‘ का रजिस्ट्रेशन प्रमाणपत्र महानगरपालिका की दूकान और आस्थापना विभाग ने जारी किया है.

इस मामले को लेकर महानगरपालिका की लापरवाही एक बार फिर सामने आई है. निर्माणकार्य अनुमति से लेकर आस्थापना रजिस्ट्रेशन तक विभिन्न सुविधा मुंबई महापालिका ने ऑनलाइन शुरू की है. इसमें आस्थापना रजिस्ट्रेशन प्रमाणपत्र अर्थात गुमास्ता लाइसेंस का भी समावेश है.

इसके अंतर्गत ही यह लापरवाही सामने आई है. मुख्यमंत्री के ‘ लेडीज बार एंड रेस्टॉरेंट ‘ के लिए 02, 02, वर्षा, नेपीअनंसी रोड, मलबार हिल, मुंबई-400026, तो वही आयुक्त के ‘हुक्का पार्लर ‘के लिए पालिका मुख्यालय कार्यालय दूसरा फ्लोर, महापालिका मार्ग, मुंबई 400001 इस पते का रजिस्ट्रेशन प्रमाणपत्र पर किया गया है. तो वहीं उभयंता के रजिस्ट्रशन के प्रमाणपत्र पर क्रमश 10 व 15 कामगारों का रजिस्ट्रेशन किया गया है.

दोनों को ही 24 से लेकर 23 अगस्त 2019 की इस कालावधि के लिए रजिस्ट्रेशन प्रमाणपत्र दिए गए हैं. यह प्रमाणपत्र महापालिका के ‘ डी ‘ विभाग कार्यालय से दिए गए हैं. इस तरह से प्रमाणपत्र देने को लेकर अब इस प्रक्रिया पर भी सवाल उठ रहे हैं. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजोय मेहता के नाम से लिए गए लाइसेंस के कारण लाइसेंस देने से पहले की जांच नहीं की गई यह बात सामने आ रही है.

इस बारे अब तक यह प्रमाणपत्र महापालिका की ओर से दिए गए है ऐसा बयान महापालिका अधिकारी और डी विभाग ने नहीं दिया है. जानकारी के अनुसार विभाग का कहना है कि अभी जांच जारी है. एक सामजिक कार्यकर्ता ने यह प्रमाणपत्र की जानकारी सामने लाई है.