Published On : Tue, Jun 4th, 2019

विधायक राधाकृष्ण विखे पाटिल ने दिया इस्तीफा, जल्द थाम सकते हैं बीजेपी का दामन

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल ने मंगलवार को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। पाटिल ने विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंपा है। गौरतलब है कि इससे पहले 25 अप्रैल को पाटिल ने महाराष्ट्र विधानसभा के नेता विपक्ष पद से भी इस्तीफा दिया था और पार्टी ने इसे स्वीकार भी कर लिया था।

माना जा रहा है कि विखे पाटिल सप्ताह के अंत तक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं। माना जा रहा है कि पाटिल के बाद जयकुमार गोरे, कालीदास कोलंबकर और अब्‍दुल सत्‍तार जैसे विधायक भी पार्टी का दामन छोड़ सकते हैं।

खबरों के मुताबिक, विखे पाटिल को जून में होने वाले राज्य मंत्रिमंडल के विस्तार के दौरान कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है। विखे यदि बीजेपी में जाते हैं तो यह महाराष्ट्र कांग्रेस के लिए एक बहुत बड़ा झटका होगा।


आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है और वह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन के बावजूद सूबे की 48 लोकसभा सीटों में से केवल एक सीट पर जीत हासिल कर पाई थी। अभी कुछ महीनों बाद ही वहां विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में राधाकृष्ण का अभी बीजेपी में जाना कांग्रेस के लिए मुश्किलें पैदा कर सकता है।