Published On : Fri, Aug 24th, 2018

बाबाधाम में विधायक केदार ने किया जल अर्पण

Advertisement

नागपुर: सावन का महीना शुरू होते ही भोले बाबा के दर्शन और जल अर्पण करने करोड़ों भक्त बाबाधाम पहुँचते हैं. इस क्रम में महाराष्ट्र के विधायक सुनील केदार भी एक वर्ष छोड़ दूसरे वर्ष बाबाधाम पदयात्रा कर पहुँचते हैं.

बाबाधाम झारखण्ड के देवघर स्थित है. सावन के महीने में सुल्तानगंज से जल लेकर नंगे पांव पदयात्रा करते हुए लाखों नागरिक बाबाधाम पहुँच शिवजी पर जल अर्पण कर अपने मन की मुराद पूर्ण करने हेतु प्रार्थना करते हैं तो कुछ उपजी समस्या दूर करने हेतु बाबा के दर पहुँचते हैं.

लगभग डेढ़ दशक पूर्व नागपुर जिले के सावनेर विधानसभा का प्रतिनिधित्व करने वाले विधायक सुनील केदार एक अड़चन में आ गए थे. अड़चन से बाहर आने के बाद अपने गुरु के निर्देश पर केदार ने बाबाधाम की यात्रा पूर्ण भक्ति-भाव से शुरू की. लगभग एक वर्ष आड़ तीसरे वर्ष बाबाधाम जाते हैं.
पिछली बार वर्ष २०१५ में गए थे.

क्यूंकि सुनील केदार महाराष्ट्र के वरिष्ठ जनप्रतिनिधि व पूर्व राज्य मंत्री हैं. इसलिए राज्य सरकार की ओर से झारखंड सरकार के सरकारी मेहमान के नाते सम्पूर्ण पदयात्रा सह दर्शन के दौरान राज्य सरकार पूर्ण व्यवस्था करती है.

यह यात्रा काफी कठिनाई भरी होती है, लेकिन रोजाना वर्जिश के शौक़ीन होने के कारण केदार को पदयात्रा में उतनी तकलीफ नहीं आती.