Published On : Wed, Sep 20th, 2017

मुंबई मे मुसलाधार वर्षा के कारण कई विमान वापस लौटे नागपूर

मुंबई:मुंबई मे मुसलाधार वर्षा के कारण कई विमान वापस लौटे नागपूर के एअरपोर्ट पर एअर इंडिया के विमान से आये सेकडो यात्री फसे. सिनिअर सिटीझन, महिला, बच्चो को रात से पान तर नसीब नही, झिबांम्बे के अंडर नाईंटी टीम के २२ सदस्य भी फसे.

मुंबई मे मुसलाधार वर्षा के कारण मुंबई एअरपोर्ट पर जलजमाव के चलते कई विमानो को रद्द किया गया या तो उन्हे वापस भेजा गया. नागपूर से मुंबई की ओर निकले तीन विमानो को नागपूर वापस भेजा गया . उसमेे से नागपूरसे रात ९ बजकर २० मिनिट को उड्डाण भरे एअर इंडियाके AI 630 यह विमान रात ११ बजकर २० मिनिट पर नागपूर वापस आया . इस विमान से यात्रा कर रहे सेकडो यात्री नागपूर के डाँ बाबासाहेब अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय एअरपोर्ट पर फसे हुये है. नागपूर के एअरपोर्ट अर्थोरिटी और एअर इंडिया के प्रशासन ने इन यात्रियो को पानी तक नही मुहय्या करवाया.

वही नागपूर एअरपोर्ट पर रात को आने वाले अंतरराष्ट्रीय विमानो का कारण देकर एअरपोर्ट के अधिकारियोने प्रसाधन गृृृृह भी बंद कर देने का आरोप भी यात्रियो ने लगाया है. वही विमान के नागपूर लौटने के बाद जो लोग नागपूर के थे वो जेसे कैसे अपने घर पहुच गये पर जो लोग मुंबई या बाहर से थे और नागपूर काम से आये थे वो अब भी एअरपोर्ट पर ही फसे है. इस पुरे मामले मे कई सिनिअर सिटीझन, महिला और छोटे बच्चोको काफी मुश्किल का सामना करना पड रहा हेै. वही एअर इंडिया के तरफ से कहा गया है की कुल तीन फ्लाईट वापस नागपूर वापस आने के चलते दो प्रायव्हेट एअरलाईन्स ने नागपूर के होटलो को बुक कराया इसिके चलते एअर इंडिया को कोई होटल मे कमरे नही मिले.

वही अंडर नाईंटी खेलने नागपूर आये झिम्बाबे की टीम के २२ सदस्स भी मुंबई इसी विमान से नागपूर वापस आये उन्हे भी काफी दिक्कतो का सामना करना पडा. वही एअरपोर्ट के समीम एक होटल मे चार कमरो मे इस टीम के २२ सदस्य जैसे केसै रात गुजारने ठहरे है. वही बुधवार दौपहर एक बजे तक कोई विमान नागपूर से मुंबई के लिये उड्डाण लेने की आक्षंका एअर इंडिया ने जताई है. नागपूर के डाँ बाबासाहेब अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय एअरपोर्ट पर पचास के उपर यात्री बिना किसी सुविधा के बैठे है. एअर इंडिया के अधिकारियो ने इन यात्रियो को कोई व्यवस्था नही हो सकती अगर कोई व्यवस्था ना हुई तो रास्तेपर सो जाये ये जवाब दिये जाने की बात कुछ यात्रियोने बताई. इसीबारेमे जायजा लिया है हमारे नागपुर टुडे संवाददाता रविकांत कांबले ने.