Published On : Thu, Apr 26th, 2018

नागपुर में पहलीबार मेंगो फेस्टिवल का आयोजन

Tejaswini Mahila Manch

नागपुर: नागपुर के बढ़ते तापमान में कोई ठंडे मीठे आम खिलाये , और वो भी पूरी तरह फ्री , सिर्फ आपको ही नहीं आपकी सभी सखियों को भी , यकींन नहीं हो रहा है? तो जानिये ऑरेंज सिटी में पहली बार मेंगो फेस्टिवल का आयोजन तेजस्विनी महिला मंच द्वारा किया जा रहा है. कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य सभी महिला मंडलो को उनके किटी ग्रुप को एक मंच पर लाना है. 27 अप्रैल से आरम्भ ये मेंगो फेस्टिवल बर्डी स्थित ग्लोकल स्क्वायर मॉल में दोपहर 2 बजे से आयोजित किया गया है. इस फेस्टिवल में मनोरंजक गेम और मजेदार प्रतियोगिता रहेगी. 27 तारीख शुक्रवार को महाराष्ट्र की चॉक्लेट क्वीन नीरज जैन द्वारा आम के व्यंजन बनाने की कार्यशाला का आयोजन किया गया है. फेस्टिवल में अपनी टीम के साथ उपस्थित सभी महिला मंडल अध्यक्ष का स्वागत किया जाएगा. सभी ग्रुप को अपना परिचय देने का अवसर भी दिया जाएगा. 28 अप्रैल को ” आम के व्यंजन बनाओ ” प्रतियोगिता के साथ ही ” झटपट खाओ आम” की दिलचस्प प्रतियोगिता होगी.

यह जानकारी गुरुवार को तेजस्विनी महिला मंच की ओर से आयोजित पत्र परिषद में दी गयी. इस दौरान मुख्य रूप से मंच की अध्यक्षा किरण मूंदडा, उपाध्यक्ष सुषमा बंग, और शीतल मूंधडा समेत अन्य महिलाएं मौजूद थी. ” झटपट खाओ आम” प्रतियोगिता में कम समय में ज्यादा आम खानेवाली सखी ” आम्रपाली ” अवार्ड से नवाजी जाएगी. मेंगो मैनिया फैशन शो एवं ऐसे ही मजेदार गेम के साथ इस दिन का समापन होगा. तीसरे दिन यानी 29 अप्रैल को सभी महिला मंडल, किटी ग्रुप अपने टैलेंट का स्टेज शो करेंगे. जिसमे नृत्य, लघु नाटिका, लोकनृत्य, मिमिक्री आदि सामाजिक सन्देश के साथ प्रस्तुत किए जाएंगे. 30 अप्रैल इस फेस्टिवल का अंतिम दिन होगा. इसे धमाकेदार बनाने जुम्बा बॉस ” माधव वैघ ” अपने ग्रुप के साथ जुम्बा डांस शो करेंगे. इसके साथ ही पुरस्कार वितरण कार्यक्रम भी किया जाएगा.

Tejaswini Mahila Manch
इस फेस्टिवल का लाभ समस्त समाज की महिलाये ले सकती है. अधिक जानकारी के लिए 9422055677 पर संपर्क किया जा सकता है. इस फेस्टिवल में आनेवालों के लिए एयर कंडीशन लाउन्ज के साथ ही वैलेट पार्किंग की सुविधा भी उपलब्ध है.