Published On : Mon, May 18th, 2015

मलकापुर : पाइप के बंडल चुराने वाले दो गिरफ्तार


6 लाख 25 हजार का माल जब्त

टपक सिंचाई के लिए होता है इस्तेमाल
 
Khamkhed-thibakChor
मलकापुर (बुलढाणा)। खामखेड परिसर के एक खेत से 16 मई को टपक सिंचाई के लिए इस्तेमाल होने वाला पाइप बंडल चोरी हो गया था. इसकी जांच पुलिस ने करते हुए चोरी का बंडल दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों से 6 लाख 25 हजार का माल जब्त किया है. यह घटना 17 मई की प्रातः घटी. भालेगांव निवासी भगवान बबन घुले (25), पुरुषोत्तम नामदेव गारमोडे (32) आरोपी है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार खामखेड परिसर में भालचंद्र गंगाराम सदावते (81) मलकापुर निवासी की 12 एकड़ खेती की जिसकी रखवाली शंकर लांडे करता है.16 मई को शाम 7 बजे शंकर लांडे रोज की तरह खाना खाने घर गया. उसके बाद खाना खाकर रात 11 बजे वह वापस खेत में आया. उसे खेत से कुल 6 एकड़ के टपक नल के बंडल चोरी जाने का निर्देशन में आया. शंकर ने तुरंत इसकी जानकारी खेत भालचंद्र सदावते तथा पत्रकार संदीप सावजी को दी. इसकी शिकायत मलकापुर पुलिस थाने में गई.

शिकायत के आधार पर थानेदार दिपक वलवी और कर्मचारियों ने नाका बंदी करके पेट्रोलिंग शुरू की. इसी दौरान नाके पर टाटा एस क्र. एम.एस.19 – ए-5961 को रोककर चालक से पूछताछ की जहां तलाशी लेंने पर टपक पाइप के बंडल मिले. पुलिस ने भगवान घुले व पुरुषोत्तम गारमोडे को पूछने पर दोनों ने तालमटोल कर जवाब दिया. जिससे पुलिस को संदेह हुआ. पुलिस ने तुरंत दोनों को गिरफ्तार करके टाटा एस और टपक पाइप के बंडल जब्त किये. दोनों से गहराई से पूछताछ करने पर दोनों ने चोरी कबूल की. दोनों आरोपियों के खिलाफ भादंवि की धारा 25/15, 379 के तहत मामला दर्ज किया गया. उक्त कार्रवाई में पु.नि. दिपक वलवी, ए.एस.आय. ठाकुर, गावंडे, काले, खराटे, राजेंद्र ठाकुर, कोल्हे आदि शमील है.