| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Tue, Sep 26th, 2017
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    हथियार बेचने निकला मध्यप्रदेश का तस्कर गिरफ्तार

    – पहले वाहन चलाने का करता था काम, बेसा में पत्नी के साथ 5 वर्ष से रहता है
    – बल्लारशाह थाने में शराब की तस्करी में लिप्त होने का मामला दर्ज

    Man Arrested

    Representational Pic


    नागपुर:
    नागपुर के एन कॉप्स सेंटर में पिछले दिनों हुई अंतरराज्यीय पुलिस समन्वय बैठक के बाद पहली बार पड़ोसी राज्य की पुलिस के समन्वय से नागपुर की अपराध शाखा पुलिस की यूनिट नंबर 4 ने एक अंतरराज्यीय हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है। आरोपी इमाम खान अब्दुल रहीम (29) दमुआ डब्ल्यूसीएल क्वार्टर छिंदवाडा मध्यप्रदेश निवासी है। पुलिस ने आरोपी इमाम खान से 4 पिस्टल, एक देसी कट्टा, एक एयरगन, 5 जीवित कारतूस और मोबाइल सहित 1 लाख 14 हजार रुपए का माल जब्त किया गया है। आरोपी के बारे में पुलिस को सूचना मिली है कि वह हथियार कॉलेज बैग में लेकर बेचने निकला है।

    पुलिस ने आरोपी इमाम खान को बेसा क्षेत्र में धरदबोचा। आरोपी इसी क्षेत्र में ग्रीनसिटी एमरॉन 3 विंग के फ्लैट नंबर 001 में पत्नी के साथ वर्ष 2012 से किराए से रह रहा है। यह फ्लैट किसी तरवाड़े का होने की जानकारी दी गई है। आरोपी के पास खुद की कार थी। वह कार से शराब की खेप पहुंचाने का काम करता था। उसकी कार को बल्लारशाह पुलिस ने जब्त किया है। उसके खिलाफ बल्लारशाह थाने में मामला दर्ज है। कार जब्त होने के बाद वह हथियारों की तस्करी करने लगा। वह अब तक नागपुर में किसे और कितने हथियार बेच चुका है, इस बारे में पूछताछ की जा रही है। यह जानकारी मंगलवार को सिविल लाइंस स्थित पुलिस आयुक्तालय में सह पुलिस आयुक्त शिवाजी बोडखे ने दी। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों नागपुर में अंतरराज्यीय पुलिस के साथ समन्वय बैठक ली गई थी।

    उस बैठक का परिणाम है कि नागपुर में हथियारों की तस्करी करने वाला मध्यप्रदेश का एक हथियार तस्कर पकड़ा गया। बोडखे ने बताया कि अपराध शाखा पुलिस विभाग के यूनिट नंबर 4 के सहायक पुलिस निरीक्षक प्रदीप अतुलकर को गुप्त सूचना मिली थी कि हुडकेश्वर थाना क्षेत्र में व्यंकटेश सिटी नंबर 2 से मां बम्बलेश्वरी किराना धान्य भंडार के बीच डामर की सड़क पर एक युवक संदिग्ध स्थिति में पैदल जा रहा है। अतुलकर ने इस बारे में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को सूचना देकर पुलिस निरीक्षक भारत क्षीरसागर, सहायक पुलिस निरीक्षक किरण चौगले, प्रशांत चौगुले, उपनिरीक्षक मनीष वाकोडे, उपनिरीक्षक सूरजपालसिंह राजपूत, हवलदार सुखदेव मडावी, नायब सिपाही रामकैलास यादव के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। युवक की कॉलेज बैग की तलाशी लेने पर उसके अंदर पिस्टल, जीवित कारतूस मिले। आरोपी के खिलाफ हुडकेश्वर थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। पत्र परिषद में अपराध शाखा पुलिस विभाग के उपायुक्त संभाजी कदम और सहायक पुलिस आयुक्त सोमनाथ वाघचौरे प्रमुखता से उपस्थित थे। हालांकि पुलिस अधिकारी इस सवाल का जबाब नहीं दे पाए कि एक हथियार तस्कर के बारे में नागपुर के संबंधित थाने की पुलिस को कोई भनक क्यों नहीं लग पाई। पत्र परिषद में यह भी सवाल किया गया कि जब अपराध शाखा पुलिस विभाग ही अपराधियों की धरपकड़ करने में लगी है तब शहर के थानेदार और वहां के कर्मचारी क्या कर रहे हैैं।

    दो दिन का मिला पीसीआर
    आरोपी इमाम खान का आपराधिक रिकार्ड मध्यप्रदेश से मंगाया गया है। उसे नागपुर की अपराध शाखा पुलिस ने 25 सितंबर को गिरफ्तार करने के बाद मंगलवार को अदालत के समक्ष पेश किया। अदालत ने उसे दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। इस आरोपी की गरफ्तारी में पुलिस को मध्यप्रदेश से मिली सूचना अहम साबित हुई।

    Trending In Nagpur
    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145