Published On : Tue, Mar 9th, 2021

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर किन्नर सम्मान कार्यक्रम आयोजन

बेटियां शक्ती फाउंडेशन सामाजिक भेदभाव दूर करने का प्रयास


नागपुर:- किन्नर समाज हमेशा उपेक्षित रहा है,उनसे हमेशा भेदभावपूर्ण व्यवहार हमारे समाज मे होता रहा है,यही भेदभाव की दूरियां मिटाने के उद्देश्य से बेटियां शक्ती फाउंडेशन द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य पर अर्धनारीश्वर सन्मान तथा स्वास्थ जांच कार्यक्रम का आयोजन गोस्वामी रेस्टोरेंट नागपुर में आयोजित किया गया.

कार्यक्रम की अध्यक्ष नागपुर पुलिस वेलफेयर शाखा की पुलिस सहआयुक्त रेखाताई भवरे ने कहा कि,हर स्त्री में पुरुष का अंश और हर पुरुष में स्त्री का अंश होता है,किन्तु जिसने अपने भीतर के अंश को पहचान लिया वो मानव में सर्वश्रेष्ठ होता है,इस लिए मानव में किन्नर सर्वश्रेष्ठ समझा जाना चाहिए,उनके प्रती समाज का दृष्टिकोण बदलना चाहिए.कार्यक्रम की प्रमुख अतिथि जेष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता कुसुमताई मिश्रा,प्रमुख वक्ता त्वचारोग विशेषज्ञ डॉ. प्रियंका माशेरकर तथा विशेष अतिथि के रूप में किन्नर समुदाय की प्रमुख कल्याणी नायक,विद्या कांबले प्रमुखता से उपस्थित थी.

कार्यक्रम में कोरोना संबंधी नियमों का पालन करते हुए 25 से अधिक किन्नरों का सन्मान किया गया.कार्यक्रम का सूत्रसंचालन फाउंडेशन की सचिव परमजीत बत्रा ने किया.प्रस्तावना कार्यकारी अध्यक्ष प्रियल जैन ने रखी.आभार प्रदर्शन कोमल मिगलानी द्वारा किया गया.

कार्यक्रम की सफलता हेतु महिला विंग की अध्यक्ष शुभांगी नांदेकर के मार्गदर्शन में फाउंडेशन की महिला विंग की उपाध्यक्ष संगिता पवार,प्रियंका जैसवार,कोअर कमिटी सदस्य प्रियंका बारसागड़े, महिला संघटक निशा धारपुरे, रेखा खरे, गौरी सोनी इत्यादि ने अथक परिश्रम लिया.