Published On : Thu, Aug 6th, 2020

8 और 9 अगस्त को गोंदिया शहर में 2 दिनों का जनता कर्फ्यू

करोनो की चेन को तोड़ने के लिए नगर परिषद ने उठाए एहतियातन कदम

गोंदिया: गोंदिया में करोनो का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा, संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। मौजूदा वक्त में इस खतरनाक वायरस से 468 लोग संक्रमित हो चुके है जबकि 250 स्वस्थ होकर घर लौटे है और एक्टिव केसेस की संख्या 206 पर पहुंच चुकी है।

अब गांव से करोनो का दायरा शहर की ओर बढ़ता जा रहा है, इसी के मुद्देनजर गोंदिया नगर परिषद कार्यालय में नगराध्यक्ष अशोकराव इंगले की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन गुरूवार 6 अगस्त के शाम किया गया जिसमें भविष्य में करोनो वायरस के प्रसार पर किस तरह अंकुश लगाया जाए, इस पर सविस्तार चर्चा हुई।


बैठक में विधायक विनोद अग्रवाल, न.प. उपाध्यक्ष शिव शर्मा, मुख्याधिकारी करणकुमार चौहान, नगर परिषद के सभी दलों के पक्षनेता व विभिन्न व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

गोंदिया में रोगियों की बढ़ती संख्या पर चिंता जाहिर करते हुए इस करोनो की चैन (कम्यूनिटी स्प्रेड) को तोड़ने के लिए शासन द्वारा निर्धारित गाइडलाइन का अनुपालन करने पर जोर दिया गया ।

साथ ही शहर में बढ़ते प्रतिबंध कंटेन्मेंट क्षेत्र के बारे में भी विस्तृत जानकारी दी गई। तत्पश्‍चात सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि, शनिवार 8 अगस्त व रविवार 9 अगस्त को 48 घंटों का जनता कर्फ्यू लागू किया जाए तथा आम जनता व व्यापारी संगठनों से अपील की गई है कि, वह स्वंय स्फूर्ति से इस दो दिन के जनता कर्फ्यू का पालन करें। जरूरी आवश्यक सेवाएं जैसे डिसपेंसरी, मेडिकल शॉप, डेयरी और डेयरी उत्पाद खुले रहेंगे। गांव से शहर आने वाले दूध विक्रेता सुबह 9 बजे तक दूध वितरित कर सकते है तथा थोक सब्जी विक्रेताओं के वाहन भी सुबह 9 बजे तक ही आ सकते है।

नगराध्यक्ष अशोकराव इंगले ने जानकारी देते कहा- इस संदर्भ में कमिश्‍नर, कलेक्टर, एसडीओ, पुलिस विभाग सभी से पत्र व्यवहार किया गया है। बैठक में सभी व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधि मौजुद थे और 2 दिनों के जनता कर्फ्यू पर आम सहमति बनी। गोंदिया शहर की जनता से अनुरोध है कि, वे इस दौरान अपने घरों में ही सुरक्षित रहे तथा अतिआवश्यक होने पर ही मास्क का उपयोग करते हुए घर से बाहर जाए।

जनता कर्फ्यू की कालावधी 2 दिनों की ही रहेगी। सोमवार 10 अगस्त 2020 से नियमानुसार बाजार तय समय पर खुलेंगे।

रवि आर्य