Published On : Thu, Apr 30th, 2020

Horoscope Today 30 April 2020 Rashifal : देखें गुरु पुष्य योग में महीने का अंतिम दिन कैसा बीतेगा

मेष: Horoscope Today आज का राशिफल 30 अप्रैल गुरुवार को शुभ पुष्य योग बना है। इसके साथ ही चंद्रमा अपनी राशि कर्क में स्थित हैं जिन पर गुरु की शुभ दृष्टि होने से गजकेसरी योग भी बना हुआ है। ऐसे में अप्रैल का अंतिम दिन आप सभी राशियों के लिए कैसा रहने वाला है, जानें क्या कहते हैं सितारे..

आज का दिन मध्यम फलदायी हो सकता है। मन की एकाग्रता में कमी आ सकती है, वाद-विवाद से बचें। क्रोध पर नियंत्रण रखें। धन निवेश अथवा स्थिर संपत्ति के बारे में विचार-विमर्श अवश्य करें। ऑफिस में संघर्ष या मनमुटाव के अवसर आ सकते हैं, सतर्क रहना जरूरी है।

वृषभ: व्यावहारिक कार्यों को निपटाने के लिए आज का दिन शुभ है। पराक्रम में वृद्धि के योग बने हैं। नए मित्र भी बनेंगे, जिनकी मित्रता दीर्घकाल तक स्थायी रहेगी। आय बढ़ेगी और परिवार में सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा। बुजुर्गों तथा पूजनीय व्यक्तियों से मुलाकात हो सकती है।

मिथुन: व्यापारियों को व्यापार में वृद्धि होने के साथ-साथ सफलता और धन भी प्राप्त होगा। उच्च अधिकारीयों की शुभदृष्टि से कार्यसफलता और लाभ मिलेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। आज आप परिजनों के साथ मिलकर घरेलू मामलों में महत्वपूर्ण विचार विमर्श करेंगे।

कर्क:दिन का आरंभ मानसिक सबलता एवं शांतिपूर्वक वातावरण से होगा। आर्थिक लाभ होगा और सभी का सहयोग मिलेगा। कार्यों में सफलता आज अवश्य प्राप्त होगी। व्यापार-व्यवसाय में उन्नति के अवसर दिखाई दे रहे हैं। कुछ नया काम भी आज शुरू कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा।

सिंह: आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहेगा। आचार-विचार पर संयम बरतने तथा अनैतिक कार्यों से दूर रहने की सलाह ग्रह-नक्षत्र दे रहे हैं। अनैतिक तथा नकारात्मक कार्यों से दूर रहें। प्रभु की भक्ति और ध्यान से मन को शांति प्राप्त होगी। मनोरंजन प्रवृत्ति में आप खोए से रहेंगे।

कन्या:सामाजिक दृष्टि से आज आपको यश-कीर्ति और मान-सम्मान प्राप्त होगा। आकस्मिक धन लाभ होगा और नए कार्य शुरू करने के लिए महत्वपूर्ण दिन है। कोई नया ऑर्डर अथवा कॉन्ट्रेक्ट मिलने की संभावना है। विदेश में रह रहे स्नेहीजनों का समाचार आपको खुश करेगा।

तुला:आज सभी कार्य आप दृढ मनोबल और आत्मविश्वास से पूर्ण कर सकेंगे। बाहरी क्षेत्रों में ख्याति मिलेगी। कार्य की व्यस्तता बनी रहेगी। धर्म-कर्म के कार्यों में रुचि रहेगी। साहित्य-कला के प्रति आपका रुझान बढ़ेगा, इन क्षेत्रों से जुड़े लोग लाभ पाएंगे। घर का वातावरण आनंदमय रहेगा।

वृश्चिक:भाग्य आज आपका साथ अवश्य देगा। ईश्वर भक्ति और आध्यात्मिक चिंतन आज आपके मन को शांति प्रदान करेगा। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। सार्वजनिक क्षेत्र में मान-सम्मान मिलेगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ मिलकर आप आनंदपूर्वक समय व्यतीत करेंगे।

धनु: आज का दिन मिश्रित फलदायी होगा। आज परिवार में प्रतिकूल वातावरण आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक असर न करें इसका विशेष ध्यान रखें। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। संतान के भविष्य की चिंता हो सकती है। प्रवास हो सके तो टाल दें। शेयर-सट्टे में पूंजी-निवेश न करें।

मकर: आज जीवनसाथी के साथ व्यवहार अधिक मधुरतापूर्ण रहेगा। मित्रों के साथ घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं। भाइयों एवं स्नेहीजनों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। सोच-समझकर ही धन-निवेश करें। व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें, यात्रा से परहेज करें। विद्यार्थियों की पढ़ाई में विघ्न आ सकता है।

कुंभ:आज आपका मन चिंता मुक्त होने से राहत महसूस करेंगे और आपके उत्साह में भी वृद्धि होगी। आर्थिक लाभ और सामाजिक मान प्रतिष्ठा के अधिकारी बनेंगे। बौद्धिक चर्चा तथा बातचीत में भाग न लें। प्रिय व्यक्ति के साथ मुलाकात होगी। शेयर-सट्टा में सावधानी रखें।

मीन: बुद्धि-विवेक से ही कार्य करें तभी सफलता मिलेगी। आज मन से नकारात्मक विचारों को निकाल देने की सूचना ग्रह-नक्षत्र दे रहे हैं। जमीन संबंधी मामलों में सावधानीपूर्वक व्यवहार करने की गणेशजी सलाह देते हैं। शुभ प्रसंग में जाने का अवसर प्राप्त होगा। वैवाहिक जीवन में आनंद छाया रहेगा।