Published On : Tue, Apr 28th, 2020

Horoscope Today, 28 April 2020 : आज चंद्रमा पर राहु की अमंगल छाया, देखें सभी राशियों पर कैसा प्रभाव

मेष: Horoscope Today आज का राशिफल 28 अप्रैल मंगलवार को चंद्रमा बुध की राशि मिथुन में दिन रात राहु के साथ संचार करेंगे। राहु और चंद्रमा का साथ में संचार ज्योतिषशास्त्र में शुभ नहीं माना गया है। ऐसे में मंगलवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा। जानिए क्या कहते हैं सितारे

मेष राशि वाले आज आनंदित और उत्साहित रहेंगे, इनका मनोबल ऊंचा रहेगा। पराक्रम में वृद्धि होगी। इसके अलावा जो भी कार्य-व्‍यवसाय करते हैं। उसमें वृद्धि होगी। ऑनलाइन कुछ नए संपर्क बन सकते हैं। भव‍िष्‍य में आपको इन संबंधों से लाभ होने का भी योग है।

वृषभ: लेन-देन के कार्यों में सावधानी बरतने की आवश्‍यकता है। अन्‍यथा आपको बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। न‍िवेश में भी आपको सावधानी बरतने की जरूरत है। आज के द‍िन उधार लेन-देन से बचें। धन वापसी की भी उम्‍मीद कम है। लव लाइफ को लेकर आप काफी रोमांचित रह सकते हैं।

मिथुन: कार्यक्षेत्र में आज सफलता मिल सकती है। लेकिन आपको सावधानी पूर्वक कार्य करने की जरूरत है। लापरवाही से आपको भारी नुकसान हो सकता है। कोई नया काम शुरू करने से पहले सोच-समझ लें, अन्‍यथा किसी मुसीबत में भी पड़ सकते हैं। किसी विषय में उलझन हो तो फैसला टाल दें। सेहत के मामले में लापरवाही से बचें।

कर्क: खर्च की अधिकता रहेगी। यह समझ लें कि आज किसी न किसी कारण से अनावश्यक खर्च बना ही रहेगा। स्थायी संपत्ति खरीदने में किसी प्रकार की जल्‍दबाजी न करें, किसी मुसीबत में पड़ सकते हैं। आपको विश्वासघात करने के कारण सजा भी मिल सकती है।


सिंह: व्यक्तित्व में आकर्षण का भाव है यही वजह है कि लोग आपसे जल्दी ही प्रभावित हो जाते हैं। इसके चलते आपके परिचय क्षेत्र का भी विस्तार होगा। आपको स्वास्थ्य से संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए सतर्कता बरतें। मार्केटिंग और सेल्स से जुड़े लोग आज संचार माध्यमों से डील फाइनल कर सकते हैं।

कन्या: आज आपकी धार्मिक प्रवृत्ति बढ़ेगी। इसके अलावा आपकी समाज में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगा। हालांक‍ि कार्यक्षेत्र में अपने अधीनस्‍थों और पर‍िवारीजनों को बेवजह परेशान करने की आपकी आदत भव‍िष्‍य में आपको नुकसान पहुंचा सकती है। बेहतर होगा क‍ि आप अपनी आदत में सुधार कर लें।

तुला: आज आपका सितारा अनुकूल है, लाभ म‍िलने का योग है। लेकिन व्यापारियों और उघमियों के लिए चुनौती से भरा हुआ समय हो सकता है। व्यावसायिक विकास के लिए कुछ धन भी खर्च करना पड़ सकता है। लेकिन सोच-समझकर ही खर्च करें।

वृश्चिक: आज कार्यक्षेत्र में नई योजनाओं की शुरुआत होने का योग है। लेकिन क‍िसी जानकार की राय जरूर ले लें। ध्‍यान रखें कि यह समय पैसे और वित्त संबंधी मामलों में उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। इसलिए जो भी कार्य करें उसमें लापरवाही न बरतें। क‍िसी की मदद लेने की जरूरत पड़े तो संकोच न करें।

धनु: आज का समय भागीदारी और सहयोग के कार्यों के लिए अच्‍छा रहेगा। लेकिन क‍िसी को भी यूं ही अपने कार्यक्षेत्र में शामिल न कर लें। जो भी नए सदस्‍य आपके साथ जुड़ें उनके बारे में पूरी जानकारी कर लें। ताकि भविष्‍य में क‍िसी भी तरह की परेशानी न खड़ी हो।

मकर:आज संघर्ष के बाद सफलता मिल सकती है। लेकिन चांसेज फ‍िफ्टी-फिफ्टी रहेंगे। इसलिए प्रयास जारी रखें। किसी की कही-सुनी बातों में न पड़ें। जो भी कार्य करें उसमें अपने व‍िवेक का इस्‍तेमाल करें। ताकि हर अच्‍छे-बुरे कार्य के लिए आप क‍िसी और को दोषी साबित न कर सकें।

कुंभ: आज आपको ऑनलाइन क‍िए गये कार्यों से अथवा रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। आज के द‍िन क‍िया गया आर्थिक निवेश लाभदायक हो सकता है। लेकिन सोच-व‍िचारकर ही निवेश करें। आज आपकी धार्मिक आस्था में भी वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन में तालमेल से आनंद महसूस करेंगे।

मीन: आज यद‍ि बाहर जाना पड़े तो सावधानी बरतते हुए ही जाएं। साथ ही संक्रमण से बचाव के लिए समय पर दवा लें। ध्‍यान रखें कि आज पिता से मनमुटाव हो सकता है। इसलिए वार्ता करते समय वाणी में माधुर्य बनाए रखें। पत्‍नी के साथ भी व‍िवाद हो सकता है। ध्‍यान रखें।