Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Mon, Sep 14th, 2020
    Aaj ka Rashifal | By Nagpur Today Nagpur News

    Horoscope Today, 14 September 2020 Aaj Ka Rashifal : कर्क और सिंह राशि में शुभ योग, आपकी राशि में क्या?

    Horoscope Today आज का राशिफल दिन सोमवार 14 सितंबर को आज कुछ राशियों की जटिल समस्‍याओं का भी हल आसानी से न‍िकल आएगा। वहीं कुछ को जोख‍िम के कार्यों से भी लाभ होगा। आइए जान लेते हैं क‍ि आज क‍िस राशि के ह‍िस्‍से में क्‍या है? सबसे पहले बात मेष राशि की….

    आज किसी दोस्त या रिश्तेदार को छोटा-मोटा कर्ज दिया जा सकता है। वैसे आज आपको दिन के पहले हिस्से में दूसरों की आर्थिक मदद करने में ही समय गुजारना पड़ सकता है। आज आपकी किसी कठिन समस्या का हल बड़ी आसानी से निकल आएगा। जरूरी कार्यों में बड़ों से सलाह लेना आपके ल‍िए बेहतर होगा। हालांक‍ि आज किसी अपने से थोड़े समय के लिए दूर जाने की भी स्थिति आ सकती है।

    भाग्‍य स्‍कोर : 80 प्रत‍िशत

    वृषभ: आज दिन की शुरुआत नौकरी से जुड़ी समस्याओं को हल करने से होगी। हो सकता है क‍ि आज आपको पदोन्‍नति संबंधी भी सुखद समाचार म‍िले। पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों को आज क‍िसी प्रत‍ियोग‍िता में सफलता का समाचार म‍िलेगा। व्‍यवसाय में हैं तो आज आपको सफलता म‍िल सकती है लेक‍िन आपको मेहनत कुछ ज्‍यादा करनी होगी। लव लाइफ की बात करें तो आज का द‍िन आपके ल‍िए शुभ है। आप अपने संबंध को नेक्‍स्‍ट लेवल पर ले जाने के बारे में सोच सकते हैं।

    भाग्‍य स्‍कोर : 70 प्रत‍िशत

    मिथुन: अगर आज आप दूसरों के इमोशंस को पहचान करके उनके अनुसार चलेंगे तो आपको आत्मसंतोष होगा। ध्‍यान रखें क‍ि कभी-कभार दूसरों की बात सुनने में कोई परहेज नहीं है। कार्यक्षेत्र में भी टीमवर्क के जरिए ही आप किसी कठिन प्रॉब्‍लम का हल निकालने में सफल हो पाएंगे। इसलिए सहयोग‍ियों को कम आंकने की गलती न करें। पर‍िवार में आज का द‍िन बच्‍चों के भव‍िष्‍य को लेकर चर्चा-पर‍िचर्चा में बीतने का योग है।

    भाग्‍य स्‍कोर : 61 प्रत‍िशत

    कर्क:आज आपके पास खुद को साबित करने के कईं मौके आएंगे। उन मौके को पहचान करके उन पर खरा उतरना आपकी जिम्मेदारी है। यह भी सोच लीजिए कि मौके बार-बार दरवाजे पर दस्तक नहीं देते। इसलिए बेहद जरूरी है क‍ि आप आज के द‍िन आने वाली लाभ की संभावनाओं को ब‍िना जांचे-परखे हां या नहीं कहने से बचें। पर‍िवार में भी आज का द‍िन सुखद रहेगा। क‍िसी अभिन्‍न म‍ित्र से हुई मुलाकात से मन प्रसन्‍न रहेगा।

    भाग्‍य स्‍कोर : 89 प्रत‍िशत

    सिंह: आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा। किसी से वाद-विवाद या प्रतियोगिता में आपकी जीत हो सकती है। बिजनस के सिलसिले में किसी की सलाह लेने की जरूरत पड़ सकती है। हर नए काम के कानूनी पहलुओं पर अच्छी तरह से गौर करके चलें। ध्‍यान रखें क‍ि ऐसी सतर्कता बरतने से आपको लाभ ही लाभ होगा। आज आपको हर कार्य में जीवनसाथी का भी सहयोग म‍िलेगा। यानी क‍ि आज का द‍िन आपके ल‍िए अच्‍छा है। ससुराल पक्ष से उपहार म‍िलने का योग है।

    भाग्‍य स्‍कोर : 95 प्रत‍िशत

    कन्या: आज कार्यक्षेत्र में आपके ऊपर तमाम ज‍िम्मेदारियां निभाने का दायित्‍व होगा। आप परेशान होने के बजाए एक-एक को न‍िपटाने की शुरुआत करें। शाम तक आपके सारी ज‍िम्‍मेदार‍ियां आराम से पूरी हो जाएंगी। आपके इस हुनर की सभी तारीफ करेंगे। आज घर के सभी पुराने लटके हुए कार्यों को पूरा करने का भी अवसर म‍िलेगा। ध्‍यान रखें क‍ि अगर इन्‍हें पूरा करना चाहेंगे तो द‍िन आपके फेवर में हैं, प्रयासों को पूरी सफलता म‍िलने का योग है। शाम में क‍िसी के साथ घूमने का प्‍लान बना सकते हैं। व्‍यवसाय में आज जोखिम उठाने से लाभ का योग है।

    भाग्‍य स्‍कोर : 98 प्रत‍िशत

    तुला: आज आप अपनी पुरानी देनदारी चुकाने में कामयाब हो जाएंगे। आज आपको कुछ जरूरी सामान की खरीदारी करनी पड़ सकती है। बच्‍चों को लेकर भी कुछ अधिक खर्चें हो सकते हैं। लेक‍िन अपनी जेब का खास ख्याल रखें। इसील‍िए ऐसी चीजें कतई न खरीदें जो फिलहाल आपके जरूरत की नहीं हैं। आज आपके व्‍यवसाय को विस्‍तार मिलेगा। इसके अलावा काम में परिवर्तन भी कर सकते हैं। लव लाइफ की बात करें तो आज का द‍िन आपके ल‍िए शुभ नहीं है।

    भाग्‍य स्‍कोर : 69प्रत‍िशत

    आज का दिन काफी व्‍यस्‍तता भरा रहेगा। दिन के पहले हिस्से में कुछ जरूरी फोन कॉल्स और ई-मेल का जवाब देना जरूरी होगा। व्‍यवसाय करते हैं तो आज का दिन बहुत ही अच्‍छा बीतेगा। आज आप नए कार्यों को शुरू करने की चर्चा-पर‍िचर्चा में व्‍यस्‍त रहेंगे। आज हर कार्य में आपको साझेदारों का भरपूर सहयोग म‍िलेगा। पैसों के मामले में सतर्कता बरतें। ध्‍यान रखें क‍ि आज अगर आपसे कोई उधार मांगे तो अपनी सेव‍िंग्‍स देखकर ही उधार दें।

    भाग्‍य स्‍कोर : 73 प्रत‍िशत

    धनु: आज आपको आपके कर्मक्षेत्र यानी ऑफिस में कुछ नए अधिकार दिए जा सकते हैं। किसी क्रिऐटिव काम में भी आपकी रूचि बढ़ेगी। जरूरी सामान की खरीदारी में शाम का समय बीतेगा। घर में बड़े-बुजुर्गों से बहसबाजी में न उलझें तो अच्छा है। उनकी राय भी सुन लें क्या पता कभी वक्त पड़ने पर काम जा जाएं। आज क‍िसी के साथ नए संबंध स्थापित करने से पहले एक बार विचार जरूर कर लें। ताकि भव‍िष्‍य में क‍िसी तरह की तल्‍खी से बच सकें।

    भाग्‍य स्‍कोर : 55 प्रत‍िशत

    मकर: आज आप काफी ऊर्जावान रहेंगे। इससे आपकी कार्यक्षमता बढ़ी हुई रहेगी। इसके चलते आप कार्यस्‍थल पर बेहतर प्रदर्शन करेंगे। ऑफिस में आपके प्रमोशन या सैलरी बढ़ाने की बात चल रही है। इस दौरान आप अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें अन्यथा यह बनते कार्यों को भी ब‍िगाड़ कर रख देगा। आज अपने प्रेम संबंधों को लेकर आप काफी एक्‍साइटेड रहेंगे। लेक‍िन बेहतर यह होगा क‍ि आप अपने द‍िल की बात उनसे कह दें। वरना देर हो सकती है। ध्‍यान रखें क‍ि आज जमीन, मकान तथा वाहन की खरीदारी करने से पहले जानकारों की राय जरूर ले लें।

    भाग्‍य स्‍कोर : 67 प्रत‍िशत

    कुंभ: आज दिन के पहले हिस्से में आपको छुटपुट धन लाभ होने की संभावना है। हालांक‍ि संतान को कोई शारीरिक कष्ट हो सकता है जो आपके तनाव का कारण बनेगा। पर‍िवार में वार्ता करते समय अपनी वाणी पर संयम रखें। अन्‍यथा रिश्‍तों में दरार पड़ सकती है। व्‍यवसाय की बात करें तो आज आपको नई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। लेक‍िन आज आप व्यावसायिक यात्रा के दौरान अपने लक्ष्‍य को प्राप्‍त करने में सफल हो सकते हैं। ईश्‍वर का ध्‍यान करके ही यात्रा पर ही न‍िकलें।

    भाग्‍य स्‍कोर : 58 प्रत‍िशत

    मीन: आज आप अपने आप में ही मस्त रहेंगे। किसी विरोधी की आलोचना पर बिल्कुल ध्यान न दें, केवल अपना काम करते रहें। सफलता जरूर म‍िलेगी। जमीन-जायदाद से संबंधित क्षेत्र में आपको लाभ हो सकता है। सामाजिक कार्यों में आप बढ़-चढ़कर ह‍िस्‍सा लेंगे। लेक‍िन लवलाइफ में आज आपको निराशा हाथ लग सकती है। पर‍िवार के क‍िसी सदस्‍य की छोटी से छोटी बीमारी को अनदेखा न करें, स्वास्थ्य जांच जरूर करवाएं। ताकि बड़ी समस्‍या से बच सकें।

    भाग्‍य स्‍कोर : 83 प्रत‍िशत

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145