| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Thu, Sep 24th, 2020

    अभियांत्रिकी कॉलेज आर्थिक संकट में

    – राज्य सरकार द्वारा छात्रवृत्ति ( scholarship ) देने में भारी विलंब हो रही

    नागपुर – नागपुर सह आसपास के जिलों के सभी निजी (private ) अभियांत्रिकी ( engineering ) कॉलेजो को राज्य सरकार द्वारा लंबे समय से मागासवर्गीय विद्यार्थियों से सम्बंधित शिक्षण शुल्क छात्रवृत्ति ( tuition fee scholarship ) प्रदान नहीं करने से भयंकर आर्थिक संकटों का सामना करना पड़ रहा.

    अधिकांश अभियांत्रिकी महाविद्यालयों शिक्षकों तथा कर्मचारियों को पिछले ४ से ६ माह का वेतन नहीं मिला।यह जानकारी विदर्भ अन- एडेड इंजीनियरिंग कॉलेजेस मैनेजमेंट्स एसोसिएशन ( vidarbha un-aided engineering colleges managements association ) के अध्यक्ष अधिवक्ता अभिजीत वंजारी व सचिव जुगल माहेश्वरी ने संयुक्त रूप से दी.

    उन्होंने आगे बताया कि शैक्षणिक सत्र २०१९-२० के विद्यार्थियों के शिक्षण शुल्क (tuition fee scholarship ) की रकम का दूसरा किश्त ( second installment ) का भुगतान नहीं होने से सभी अभियांत्रिकी महाविद्यालय,पॉलिटेक्निक,आर्किटेक्ट कॉलेज,फार्मेसी कॉलेज आदि संस्थानों को आर्थिक संकट से जूझना पड़ रहा हैं। इन संस्थाओं में कार्यरत बड़ा शिक्षक वर्ग सह सहयोगी कर्मचारियों को पिछले ६ माह से वेतन से वंचित रहना पड़ रहा,इस वजह से उन्हें काफी रोष हैं.

    विदर्भ अन- एडेड इंजीनियरिंग कॉलेजेस मैनेजमेंट्स एसोसिएशन ( vidarbha un-aided engineering colleges managements association ) की सरकार से मांग हैं कि वे शैक्षणिक सत्र २०१९-२० के विद्यार्थियों की शिक्षण शुल्क छात्रवृत्ति ( tuition fee scholarship ) की दूसरी किश्त ( second installment ) की कुल रकम यथाशीघ्र सभी अभियांत्रिकी कॉलेजो के बैंक खाते में जमा कर सहयोग प्रदान करें।एसोसिएशन यह भी मांग की हैं कि ऐसे अनेक अभियांत्रिकी कॉलेज हैं जिनकी पहली किश्त ( first installment ) भी जारी नहीं की गई,उन्हें भी अविलम्ब राहत प्रदान जाए.

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145