Published On : Sun, Apr 12th, 2020

गोंदिया: फेस मास्क भी होम डिलीवरी सेवा के माध्यम से उपलब्ध

प्रति नग 10 ,15 और 20 रुपए में मिलेगा

गोंदिया : कोरोना वायरस के चलते फेस मास्क की मांग अधिक बढ़ गई है इस समय स्थिति यह है कि अधिकतर मेडिकल स्टोर पर मास्क ढूंढे नहीं मिल रहे। महाराष्ट्र में जैसे-जैसे वायरस का प्रभाव बढ़ रहा है वैसे-वैसे लोगों को मास्क की जरूरत महसूस हो रही है ।
ऐसे में सरकार के लिए भी यह जरूरी था कि वह मास्क की सप्लाई को और अधिक बढ़ाए जिससे हर जरूरत वाले व्यक्ति को मास्क आसानी से और उचित दाम पर मिल सके ।

बिक्री के लिए उपलब्ध बचत समूह द्वारा बनाया गया मास्क
कोरोना वायरस को रोकने की दिशा में महिला आर्थिक विकास महामंडल के तहत स्वयं सहायता महिला समूह द्वारा कपड़े के मास्क बनाने की पहल शुरू की गई है।जिले के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में कुछ बचत समूह की महिला सदस्य आधुनिक मशीनों से मास्क तैयार करने में जुटी हैं।


शासन स्तर से भी कुछ समूह को कपड़ा उपलब्ध करा दिया गया है यहां प्रतिदिन हजारों फेस मास्क अलग-अलग कपड़ा क्वालिटी के तैयार हो रहे हैं ।
इसे प्रति नग 10 रुपए , 15 रुपए और 20 रुपए के उचित मूल्य पर आम जन हेतु उपलब्ध कराया गया है ताकि समाज का हर तबका इसका उपयोग कर कोरोना वायरस से बच सके।

जो व्यक्ति या संस्था इस कपड़े के मास्क को खरीदना चाहते हैं उन्हें उत्कर्ष लोक संचालित साधन केंद्र की व्यवस्थापक श्रीमती मोनिता चौधरी ( 9673167210 ) से संपर्क करना चाहिए । मास्क भी होम डिलीवरी सेवा के माध्यम से उपलब्ध कराया जाएगा इस बात की सूचना माविम के जिला समन्वय अधिकारी सुनील सोसे ने दी है।

रवि आर्य