Published On : Tue, Feb 13th, 2018

बेरोजगारों को पकोड़ा बेचने की जगह दें कांग्रेस नगरसेवक संदीप सहारे ने सदन में किया सवाल

नागपुर: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पकोड़े को लेकर दिए गए ब्यान पर देश भर में विपक्ष अपने-अपने अंदाज में विरोध प्रदर्शन कर रहा है. इसी क्रम में नागपुर महानगरपालिका में भी उक्त ब्यान की पृष्ठभूमि पर कांग्रेस ने सत्तापक्ष भाजपा को रोजगार के मुद्दे पर घेरने का प्रयास शुरू कर दिया है. पूर्व […]

नागपुर: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पकोड़े को लेकर दिए गए ब्यान पर देश भर में विपक्ष अपने-अपने अंदाज में विरोध प्रदर्शन कर रहा है. इसी क्रम में नागपुर महानगरपालिका में भी उक्त ब्यान की पृष्ठभूमि पर कांग्रेस ने सत्तापक्ष भाजपा को रोजगार के मुद्दे पर घेरने का प्रयास शुरू कर दिया है.

पूर्व सत्तापक्ष नेता व वर्तमान कांग्रेसी नगरसेवक संदीप सहारे ने मुंबई प्रांतिक महानगरपालिका ( संशोधित) व नागपुर शहर महानगरपालिका ( निरसन ) अधिनियम 2011 की धारा 44 अंतर्गत निगम सचिव हरीश दुबे को पत्र लिख कर सुशिक्षित बेरोजगारों को पकोड़ा व्यवसाय करने के लिए जगह देने की मांग की.

सहारे के उक्त मांग से सत्तापक्ष सकते में आ गया है. वे उक्त प्रश्न को अगली आमसभा 20 फरवरी 2018 को सभागृह की विषय पत्रिका से दूर रखने के लिए क़ानूनी तौर पर सक्रीय हो गए हैं.

सहारे के अनुसार 12 फरवरी 2018 को उन्होंने निकम सचिव को लिखित मांग पत्र सौंपा है. इसी माह 20 फरवरी को फ़रवरी माह की आमसभा होने वाली है. नियमानुसार कोई भी नगरसेवक आमसभा के 7 दिन पूर्व अपने प्रश्नों को शामिल करने के लिए निवेदन कर सकता हैं. सत्तापक्ष की मदद से निगम सचिव बने दुबे सत्तापक्ष के ध्यान में लाकर सहारे के प्रश्न को अगली आमसभा में शामिल करने के मामले को ख़ारिज करने में जुट गए हैं.
मामला भले ही राजनितिक हो बावजूद इसके सहारे का मानना है कि मनपा शहर सीमा में सुशिक्षित बेरोजगारों की संख्या दिनोदिन बढ़ते जा रही है. उन्हें रोजगार उपलब्ध करवाने में मनपा सक्षम है. इच्छुक बेरोजगारों को पकोड़ा व्यवसाय करने के लिए मनपा फुटपाथ, बाजार, मनपा की खाली जगह उपलब्ध करवाए,इससे मनपा को आर्थिक लाभ मिलेगा।

Stay Updated : Download Our App
Advertise With Us