Published On : Sat, Aug 24th, 2019

भिवंडी में देर रात चार मंजिला इमारत गिरी, दो लोगों की मौत, राहत-बचाव कार्य जारी

महाराष्ट्र के थाने जिले के भिवंडी के शांति नगर इलाके में शुक्रवार देर रात एक चार मंजिला इमारत अचानक गिर गई। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार इमारत के मलबे में दबे चार लोगों को बचाया गया था। ताजा जानकारी के अनुसार मलबे में से निकाले गए लोगों में से दो की मौत हो गई है, जबकि पांच लोग घायल हैं। हालांकि अभी मलबे में कई और लोगों के दबे होने की संभावना है। फिलहाल राहत और बचाव कार्य अभी भी जारी है।

इससे पहले देररात हुए हादसे के बारे में भिवंडी-निजामपुर निगम के कमिश्नर अशोक रणखंब ने देररात जब इमारत गिरी तो चार लोगों को सबसे पहले बचाया गया, जिनमें से एक की मौत हो गई। यह इमारत आठ साल पुरानी है जो अवैध तरीके से बनाई गई थी। मामले में जांच की जार रही है।

उन्होंने कहा कि हमें सूचना मिली थी कि इमारत का पिलर टूट सकता है। हमारी आपातकालीन टीम ने इसका मुआयना किया था और इमारत गिरने की आशंका देखते हुए इसे खाली करा लिया गया था। लेकिन इसके बावजूद कुछ लोग बिना अनुमति के ही इमारत में चले गए।

एक अन्य मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चार मंजिला इमारत के गिरने के बाद से बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। मलबे से निकाले गए घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि देर रात इमारत के कॉलम में दरार आने से अफरा—तफरी मच गई। हालांकि लोगों के बाहर आने से पहले ही इमारत गिर गई। राहत और बचाव कार्य के लिए पुलिस, दमकल विभाग और निगम के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।