Published On : Tue, Apr 3rd, 2018

वर्ष 2019 में दर्शकों के बीच होगी संघ के इतिहास को दर्शाती फ़ीचर फिल्म

RSS

नागपुर/मुंबई: सिनेमा के रुपहले पर्दे पर दर्शकों को जल्द ही राष्ट्रीय स्वयंमसेवक संघ की बायोपिक देखने को मिलेगी। इस बायोपिक पर काम भी शुरू हो चुका है और फ़िलहाल स्क्रिप्ट लिखने का काम हो रहा है। संघ के इतिहास और यात्रा पर बन रही इस महत्वकांक्षी फिल्म की स्क्रिप्ट लिखने का जिम्मा है बाहुबली द बिगिनिंग और बाहुबली फिल्म के लेखक केवी विजयेंद्र प्रसाद, प्रसाद बाहुबली सीरीज के निर्देशक एसएस राजामौली के पिता और दक्षिण भारत की सिनेमा के जाने वाले फिल्म लेखक भी।

प्रसाद द्वारा लिखी जाने वाली फिल्म में संगठन की स्थापना से लेकर अब तक के सफ़र को सिल्वर स्क्रीन पर दर्शाया जायेगा। संघ संस्थापक डॉ केशव बलिराम हेडगेवार,एम एस गोलवलकर, के साथ ही वर्त्तमान संघप्रमुख डॉ मोहन भागवत जैसे संघ के अन्य वरिष्ठ नेताओं की जीवन यात्रा,उनकी सोच,कार्यो को फिल्म में दिखाया जाएगा। हिंदी सिनेमा के कई स्थापित अभिनेताओं के भी इस प्रोजेक्ट में जुड़ने की खबरे आ रही है। अभिनेता अक्षय कुमार फिल्म में अहम रोल में दिखाई देंगे। हिंदी में बनने वाली इस फिल्म को तेलगु, तमिल, कन्नड़ के साथ अन्य भाषाओं में भी डब किया जायेगा।

फ़िलहाल प्रसाद फिल्म को लेकर लिखी जाने वाली स्क्रिप के लिए सूचनाओं के संकलन में इन दिनों व्यस्त है। इसी सिलसिले में वो आरएसएस के प्रमुख नेताओं के साथ ही डॉ मोहन भागवत से भी मिलने वाले है। प्रसाद बीजेपी के प्रमुख नेताओं के साथ पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से भी मिल सकते है।

100 करोड़ का बजट
संघ पर बनने जा रही फिल्म का बजट लगभग 100 करोड़ होने की जानकारी सामने आ रही है। यह फिल्म भले की संघ पर बन रही हो लेकिन इसमें पात्र,लोकेशन,संगीत,सिनेमाटोग्राफी से लेकर हर पहलू उत्कृष्ट दर्जे का होगा। 9 दशक से ज्यादा के संघ के सफ़र को प्रदर्शित करती यह फिल्म बॉलीवुड की किसी बड़े बजट की फिल्म से कम नहीं होगी। ख़बर है की इस फिल्म को कर्नाटक के बीजेपी नेता और पहले से ही सिनेमा क्षेत्र से जुड़े लहरी रिकॉर्डिंग कंपनी के मालिक जी तुलसीराम नायडू और उनके भाई जी मनोहर नायडू प्रोडूस कर रहे है। फिल्म के 2019 में रिलीज़ होने की संभावना है।