Published On : Wed, May 5th, 2021

आज भी 350 ईंटर्न डॉक्टरो का जारी है कामबंद आंदोलन

जल्द प्रशासन ने निर्णय नही लिया तो बिगड़ सकती है स्वास्थ सुविधा

नागपुर– पिछले वर्ष दिए गए मांगो पर आश्वासन के पूरे नही होने की वजह से मंगलवार से महाराष्ट्र के ईंटर्न डॉक्टर कामबंद आंदोलन कर रहे है. मंगलवार को ही नागपुर शहर के मेडीकल और मेयो हॉस्पिटल के 350 ईंटर्न डॉक्टरों ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया, लेकिन कोई ठोस आश्वासन नहीं मिलने की वजह से बुधवार यानी आज भी डॉक्टर कामबंद आंदोलन पर है. आज भले ही डॉक्टरो ने प्रदर्शन नही किया, लेकिन डॉक्टरों के अनुसार वे कोविड़ में सेवा नही देंगे और वे घर पर और अपने रूम में ही रहेंगे.

इनकी प्रमुख मांग है कि इन्हें 50 हजार रुपए मानधन दिया जाए, इसके साथ ही कोविड मरीजों को सेवा देनेवाले डॉक्टरों को होस्टल में ही आइसोलेशन की सुविधा देनी चाहिए, इसके साथ अन्य मांगों को भी इन्होंने प्रशासन के सामने रखा था, पिछले वर्ष इन्हें मांगे पूरा करने का आश्वासन भी मिला था. लेकिन अब तक मांगे पूरी नहीं होने के कारण इन्होंने कामबंद आन्दोलन का सहारा लिया.


अभी कोरोना का संक्रमण का पिक चल रहा है, रोजाना सैकड़ो लोग हॉस्पिटल में भर्ती हो रहे तो सैकड़ो मरीजों की मौत भी हो रही है. ऐसे में इन ईंटर्न डॉक्टरों की मांगों पर सरकार ने ध्यान चाहिए, जिससे कि शहर की स्वास्थ्य सेवा न चरमराए. अगर जल्द इनकी मांगो पर ध्यान नही दिया गया तो शहर के हॉस्पिटलों की हालत और खराब हो सकती है.

ईंटर्न डॉक्टर शुभम नागरे ने ‘ नागपुर टुडे ‘ को जानकारी देते हुए बताया कि कल के आंदोलन के बाद भी प्रशासन ने कोई ठोस कदम नही उठाए है. आज हम कामबंद आंदोलन कर रहे है. उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी मांगों का निवेदन विभागीय आयुक्त कार्योलय, जिलाधिकारी कार्योलय और मनपा आयुक्त को दिया हैं.