Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Wed, Jun 5th, 2019

    Eid 2019: ईद का चांद दिखा,देश भर में बुधवार को मनाया जाएगा ईद-उल-फितर

    देशभर में पांच जून बुधवार को ईद मनाई जाएगी। जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने ऐलान किया है कि आज मंगलवार की शाम ईद का चांद दिख गया है। लोगों को ईद के चांद का बेसब्री से इंतजार था। ईद के दिन सभी एक दूसरे को गले लगाकर मुबारकबाद देते हैं और अमन व बरकत की दुआ मांगते हैं।

    पूर्वांचल में चांद का दीदार होते ही हर तरफ खुशियां छा गईं। बुधवार को ईद मनाई जाएगी।

    विभिन्न मस्जिदों में ईद की नमाज के दौरान अवाम की सलामती की दुआ मांगी जाएगी। मुबारकबाद का दौर तो चांद के दीदार के साथ ही शुरू हो गया। देर शाम तक ग्राहकों की भीड़ के चलते बाजार में काफी रौनक रही। रेडीमेड कपड़ों व जूता-चप्पल की दुकानों पर मुस्लिम परिवार के युवक, युवतियां, महिलाएं, पुरूष व बच्चे अपने-अपने पसंद की खरीदारी करने में मशगूल दिखे।

    चांद का दीदार करने की उत्सुकता मंगलवार की सुबह से ही रोजेदारों में थी। इसे लेकर उनमें गजब का उत्साह भी दिखा। आसपास तो जश्न का माहौल दोपहर से ही बनने लगा था। शाम होते-होते यहां की रौनक और बढ़ गयी। खाने-पीने से लेकर कपड़ा, जूता-चप्पल आदि की दुकानों पर भीड़ से पूरा इलाका उत्सवी बन गया। शाम के करीब-करीब सात बजे अजान के साथ ही चांद का दीदार होते ही ईद की मुबारकबाद शुरू हो गयी। एक-दूसरे को गले लगाकर बधाई दी।

    मुस्लिम परिवारों में जश्न का दौर

    चांद का दीदार होने के साथ ही मुस्लिम परिवारों में ईद का जश्न शुरू हो गया। अलग-अलग किस्म की सेवई बनाने से लेकर खाने-पीने के अन्य सामानों की तैयारी तेज हो गयी। चूंकि ईद के दिन घरों में मेहमानों के आने का दौर भी पूरे दिन चलता है, लिहाजा उनके स्वागत की तैयारी भी घरों में चल रही थी।


    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145