Published On : Tue, Aug 29th, 2017

कार पर गिरा पेड़, बाल-बाल बचे पीआईबी के सहायक निदेशक

Tree fallen on car
नागपुर:
 एक दुर्घटना में पत्र सूचना कार्यालय के सहायक निदेशक बाल बाल बच गए। मूलतः मध्यप्रदेश के जबलपुर निवासी शशिन राय ने सोमवार को ही अपना पदभार संभाला था। मंगलवार दोपहर को वह किसी काम के सिलसिले में सिविल लाइन के अपने दफ़्तर से निकलकर अपनी कार क्रमांक एमपी -04 सीआर-4618 से जा रहे थे। इसी बीच सदर इलाके में स्थित तिरपुड़े कॉलेज के ठीक सामने सड़क पर मौजूद पेड़ धराशाही हो गया। वर्षो पुराना पेड़ ज़मीन से उखड़ कर सीधे उनकी कार के पिछले हिस्से में गिर गया जिस वजह से कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी। दुर्घटना के समय कार राय ही चला रहे थे जबकि उनके बगल की सीट में पीआईबी के सूचना सहायक धनंजय वानखेडे बैठे हुए थे। जो पेड़ कार पर गिरा वह काफी पुराना हो चुका था और उसका काफ़ी हिस्सा सड़क की ओर झुका हुआ था। पेड़ से सटकर ही चाय की दुकान थी जहाँ कुछ लोग बैठ कर चाय भी पी रहे थे।

दुर्घटना की जगह से महज़ चंद कदमों की दुरी पर सदर थाना है । घटना की खबर पाकर तुरंत पहुँची पुलिस ने नागरिको के सहयोग से राय और वानखेडे को बाहर निकाला। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कार पर पेड़ गिरने की एकाएक घटना से हड़कंप मच गया। पेड़ काफ़ी पुराना था और किसी भी वक्त इसके गिरने की संभावना थी। जिस जगह यह हादसा हुआ वहाँ मुड़ाव है जिस वजह से यहाँ अक्सर रोड दुर्घटना होती रहती थी। इसी मुड़ाव पर हुई दुर्घटनाओं में कई बाइक सवार पहले भी अपनी जान गंवा चुके है।

Tree falls on Car
इस हादसे के बाद रोड किनारे पेड़ो के रख रखाव और निगरानी की जिम्मेदारी रखने वाला मनपा कागार्डन विभाग सवालों के घेरे में है। गौरतलब हो की पिछले साल अलंकार सिनेमा के पास ऐसे ही एक विशाल पेड़ के गिरने से एक युवक की मौत हो चुकी है।