Published On : Sat, Sep 21st, 2019

महाराष्ट्र चुनाव BJP-शिवसेना साथ लड़ेंगी या नहीं? फडणवीस ने दिया ये जवाब

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि बीजेपी और शिवसेना विधानसभा चुनाव साथ लड़ेंगी. सीट शेयरिंग पर बात चल रही है. फडणवीस ने उन रिपोर्ट्स को नकार दिया, जिसमें कहा जा रहा था कि 288 सीटों में से बीजेपी 162 और शिवसेना 126 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. महाराष्ट्र के सीएम ने कहा कि फिलहाल हम सीट शेयरिंग पर बात कर रहे हैं और जल्द ही प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बाकी ऐलान किए जाएंगे.

देवेंद्र फडणवीस ने इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में कई अहम मुद्दों पर बात की. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में एनसीपी चीफ शरद पवार की राजनीति का युग खत्म हो चुका है. उन्होंने पार्टियां तोड़ीं, मरोड़ीं. कालचक्र का खेल देखिए, अब उनके साथ वैसे ही हो रहा है.

देवेंद्र फडणवीस ने पूर्व कांग्रेस चीफ राहुल गांधी पर भी तंज कसा. उन्होंने कहा कि देश के अंदर पीएम मोदी ने एक विश्वास खड़ा किया. राजनीति में चुनाव जीतना अहम है. इसलिए लोगों को लगता है कि जिस तरह से राहुल गांधी पार्टी चलाते हैं या कांग्रेस की जो हालत है. ऐसे में अगले 20-25 साल तक इन पार्टियों का कोई चांस नहीं है. इसलिए अगर राजनीति करनी है तो बीजेपी और मोदी के साथ करनी चाहिए.

बीजेपी में विपक्षी नेताओं को शामिल करने पर भी फडणवीस ने बेबाकी से राय दी. उन्होंने कहा, हमने कुछ फिल्टर्स लगाए हैं क्योंकि हम सबको पार्टी में शामिल नहीं कर सकते. अगर हमने सबके लिए दरवाजे खोल दिए तो विपक्ष के करीब 70 प्रतिशत नेता बीजेपी में शामिल हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि विपक्षी कैंप में कोई नहीं रहना चाहता.

देवेंद्र फडणवीस ने कहा, हम उन लोगों से (कांग्रेस-एनसीपी) नहीं कहते कि हमारे पास आएं. वे खुद आ रहे हैं. वे दिन गए जब बीजेपी को लोगों को चुनाव लड़ने के लिए ढूंढना पड़ता था. अब उल्टा है. जहां हम जाते हैं, लोग पहले ही पहुंच जाते हैं. इंडिया टुडे कॉन्क्लेव का आज दूसरा और आखिरी दिन है. इसमें शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे, उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत जैसी हस्तियां शरीक होंगी.