Published On : Mon, Apr 12th, 2021

सावनेर में हो SRPF जवानों की तैनाती

सावनेर – महाराष्ट्र देश भर में कोरोना वायरस का केंद्र बना हुआ है। यहां देश भर में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। जिसमे नागपुर जिल्हा कोरोना हॉटस्पॉट बना हुआ है और इसमे नागपुर जिल्हे में सावनेर तहसील सबसे बड़ा हॉटस्पॉट माना रहा है ,जहा रोजाना 300 से 500 के लगभग कोरोना संक्रमित पाए जा रहे है।

इसका मुख्य कारण है, सावनेर का प्रशासन ,पुलिस प्रशासन एवम बेपरवाह जनता जिन्हें ना तो सावनेर प्रशासन का डर है और ना ही पुलिस प्रशासन का कारण अधिकांश लोग अपने घरों से अतिआवश्यक सेवा के नाम पर घरों से बहार घूमने निकलते जिसमे ज़्यादातर युवा वर्ग के लोग है। देखने की बात तो यह है कि सावनेर में अधिकांश व्यापारियों पर भी प्रशासन का भी कोई जोर नही है महाराष्ट्र सरकार द्वारा लगाए गए ६ अप्रैल २०२१ से ३० अप्रैल २०२१ तक का कड़क निर्बंध होने के बावजूद अधिकतर सावनेर में दुकानदार आधा शेट्टर खोल कर व्यपार कर ही रहे है।

ऐसे में जब स्तनिक प्रशासन व पुलिस प्रशासन का कोई डर न हो तो एक मात्र पर्याय SRPF जवानों की सावनेर तथा जहाँ भी स्थानिक प्रशासन का कोई असर न पड़े तो SRPF जवानों की टुकड़ियों को तैनाती एक मात्र उपाय रहे जाता है। जिससे बेवजह घरों से भर निकल कर बाहर भीड़ जमाने वाले लोगो को रोकने में एक अच्छा पर्याय हो सकता है साथ ही यह पर्याय कोरोना की चैन को तोड़ने में लाभकारी साबित हो सकता है।