Published On : Tue, Mar 24th, 2020

कोरोना के खिलाफ लढाई मे महा मेट्रो का योगदान

महा मेट्रो देगा एक दिन का वेतन
१२ लाख रु. का धनादेश महाराष्ट्र मुख्यमंत्री सहायता निधी के लिए

नागपुर : कोरोना वायरस के (कोविड-१९) प्रकोप रोखने के लिए भारत सरकार और महाराष्ट्र शासन प्रयत्नशील है. इसी तारतम्य मे महा मेट्रो यात्री तथा कर्मचारीयों के लिए उपायोजना कर रही है ! इसी तरह अंतर्गत महाराष्ट्र मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड अंतर्गत नागपुर व पुणे मेट्रो रेल परियोजना कि ओर से मुख्यमंत्री महाराष्ट्र सहायता निधी मे कोरोना विरुध कि लढाई के लिए रु.१२ लाख मदत स्वरुप मे देने का निर्णय महा मेट्रो के प्रबंध निदेशक डॉ.ब्रजेश दीक्षित ने आज जाहीर किया ! मुख्यमंत्री निधी के लिए महा मेट्रो के अधिकारी और कर्मचारी एक दिन का वेतन मदत के स्वरुप मे प्रदान करेगे !

महा मेट्रो मे शुरुवात से ही स्वच्छता के संदर्भ मे विविध उपाय योजना कि जा रही है तथा करोना व्हायरस का प्रकोप होने से इस उपाय योजना मे बढोतरी की गई ! वायरस का प्रकोप एक व्यक्ती से दुसरे वक्तीद्वारा न फैले इसलिये महा मेट्रोने अपनी यात्री फेरीया ३१ मार्च तक बंद रखी है !


मेट्रो कार्यालय यहां इंफ्रारेड थर्म मीटरद्वारा कर्मचारीयों का थर्मल स्कॅनिंग किया जा रहा है ! कार्यालय, कार्यस्थल और कामगार कॉलनी यहां अधिकारीयों ने दिए निर्देशानुसार नियमीत तौर पर साफ-सफाई और दवाईयों का छिडकाव कर दवाई और सॅनिटायजर उपलब्ध कराए है ! इसके अलावा सोशल मिडीया द्वारा जनजागृती की जा रही है ! इसके अलावा कोरोना वायरस के बचाव संदर्भ कि सूचना फलक द्वारा कि जा रही है ! ३१ मार्च २०२० तक मेट्रो सेवा बंद करने का निर्णय वायरस के प्रसार को रोकने के लिए महत्वपूर्ण योगदान रहेगा !