Published On : Mon, Dec 10th, 2018

15 दिसंबर से नागपुर विभाग में कांग्रेस की जनसंघर्ष यात्रा

नागपुर : लोकसभा चुनाव को देखते हुए जनता के बीच अपनी पैठ बढ़ाने के लिए कांग्रेस की इन दिनों राज्य में जनसंघर्ष यात्रा शुरू है। पश्चिमी विदर्भ के अधिकतर भागों में यात्रा का आयोजन हो चुका है। अब आगामी 15 दिसंबर के पूर्व विदर्भ यानि नागपुर विभाग में जनसंघर्ष यात्रा की शुरुवात होगी। 15 से 20 दिसंबर के दौरान विभिन्न जिलों में यात्रा का आयोजन होगा और इस दौरान ग्रामीण और शहरी भाग को कवर किया जायेगा।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पूर्व विदर्भ में सरकार ख़िलाफ़ धान के मुद्दे पर मोर्चा खोला जायेगा। पूर्वी विदर्भ के ज़्यादातर जिलों में धान की खेती प्रमुखता से होती है। फसल को उचित भाव न मिलने का मुद्दा जोर शोर से उठाया जायेगा।

सरकार की कार्यशैली का विरोध करते होते कांग्रेस पार्टी द्वारा 31 अगस्त से कोल्हापुर से जनसंघर्ष यात्रा की शुरुआत की गई है। प्रदेशाध्यक्ष अशोक चव्हाण का पूर्व विदर्भ के दौरे के दौरान पार्टी की आतंरिक गुटबाज़ी को समाप्त करने का भी प्रयास होगा। इस भाग में कई धड़ो में पार्टी का विघटन है लेकिन प्रयास हो रहा है कि चुनाव से पूर्व सब ठीक हो जाये।

इसी कवायत के तहत नेताओं को साथ में मंच पर भी बैठाया जायेगा। पूर्व विदर्भ में प्रदेश अध्यक्ष अशोक चव्हाण के साथ,पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण,विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राधाकृष्ण विखेपाटील,प्रदेश प्रभारी आशीष दुआ,पूर्व केंद्रीय मंत्री विलास मुत्तेमवार,बालासाहेब थोरात,विजय वड्डेटीवर,माणिकराव ठाकरे,नाना पटोले,अतुल लोंडे प्रमुखता से शामिल रहेंगे।