Published On : Thu, May 25th, 2017

क्रैश लैंडिंग: CM फडणवीस बाल-बाल बचे, बिजली के तार से टकराया हेलिकॉप्टर


नागपुर/लातूर:
महाराष्ट्र के लातूर में गुरुवार को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के हेलिकॉप्टर की क्रैश लैंडिंग कराई गई। इस हादसे में वह बाल-बाल बच गए। बताया जा रहा है कि हेलिकॉप्टर में छह लोग सवार थे और सभी सुरक्षित हैं। क्रैश लैंडिंग में हेलिकॉप्टर का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है।

फडणवीस ने ट्वीट करके अपने ठीक होने की जानकारी दी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हेलिकॉप्टर के उड़ान भरने के बाद हवा का भारी दवाब था। इसकी वजह से पायलट ने हेलिकॉप्टर को उतारने का फैसला लिया। इसी बीच हेलिकॉप्टर वहां तार में फंस गया जिसकी वजह से ये हादसा हुआ।

क्रैश हुए विमान के पायलट ने बताया कि हेलिपैड ने 12 बजे उड़ान भरी और उस वक्त तेज रफ्तार से हवाएं चल रही थीं। जब हमने उड़ान भरी तो उस वक्त हवाओं की गति कुछ कम हो गई थी, विमान जब नीचे आना शुरू हुआ तो एक हाई टेंशन केबल के संपर्क में आ गया।

फडणवीस ने इस घटना के बाद जारी वीडियो में कहा है कि मां भवानी और लोगों के आशीर्वाद की वजह से बच गया हूं।उन्होंने कहा कि चिंता करने और घबराने के जरूरत नहीं है मैं पूरी तरह सुरक्षित हूं।

फडणवीस लातूर के हगवाड़ा गांव में जल संरक्षण के एक कार्यक्रम में शमिल होने के लिए गए थे। कार्यक्रम खत्म होने जब वह वापस लौट रहे थे तो विमान में तकनीकी खराबी आई और फिर पायलट ने सूझबूझ से हेलिकॉप्टर की क्रैश लैंडिंग कराई।

जब ये हादसा हुआ उस वक्त मुख्यमंत्री फडणवीस के साथ हेलिकॉप्टर में दो क्रू मेंबर समेत कुल छह लोग सवार थे।