Published On : Fri, Apr 3rd, 2015

मुर्तिजापुर : पैसों के लिए भटक रहे ग्राहक


मार्च एंडिंग के बाद आर्थिक व्यवहार ठप

मुर्तिजापुर (अकोला)। मार्च एंडिंग का माह आया की सभी शासकीय कार्यालय, बैंक, पतसंस्था आदि को वर्ष की वसुली, जानकारी जुटाकर रिकॉर्ड पूर्ण करना पड़ता है. सन 2015 के आर्थिक वर्ष के मार्च एंडिंग से माह  के आखिर में छुट्टियां आई है. जिससे पांच से छह दिन बैंक बंद होने पर सामान्य ग्राहक और बड़े व्यापारी वर्ग को परेशानी उठानी पड रही है.

मार्च माह में एक के पीछे एक आनेवाली छुट्टियों से और उसमे मार्च एंडिंग आने से संपूर्ण आर्थिक व्यवहार ठप्प हुआ है. मार्च एंडिंग से सामान्य नागरिक, बड़े व्यापारीयों को जबरदस्त धक्का लगा है. उनको व्यापार करने में दिक्कतें आ रही है. रामनवमी की छुट्टी आई, रविवार को बैंक बंद और 31 मार्च आर्थिक वर्ष का आखरी दिन होने से बैंक ने बड़े विड्रॉल देने के लिए टालमटोल किया. अनेकों ने अपने व्यवहार चेक और नेट बैंकिंग से पूर्ण किए. सामान्य नागरिकों ने व्यवहार करने के लिए बैंक के एटीएम में भीड़ की. अनेक एटीएम में रकम नही होने से एटीएम बंद थे तथा कुछ जगह हजार और पांचसो के नोट थे. आगामी 3-4 दिन ऐसी  ही परिस्थिति रहेगी.

1 अप्रैल बैंक के हिसाब का दिन होने से व्यवहार बंद, गुरूवार महावीर जयंती, शुक्रवार गुडफ्रायडे, शनिवार को हाफ डे, रविवार छुट्टी से बैंक बंद होने पर आर्थिक व्यवहार ठप्प हुए. जिससे सामान्य नागरिक और व्यापारी बैंक बंद से आर्थिक परेशानी में है.

File Pic

File Pic