Published On : Wed, Dec 25th, 2019

गोंदिया : CAA के समर्थन में विशाल मार्च

सांसद, विधायक सहित हजारों महिला- पुरूष हुए शामिल

गोंदिया. नागरिकता संशोधन कानून CAA किसी भी भारतीय की नागरिकता छीनने के लिए नहीं है और इस कानून का किसी भारतीय नागरिक से कोई लेना देना नहीं है। यह बात संसद में गृहमंत्री अमित शाह ने कही वही कुछ राजनीतिक दल गलत तरीके से CAA और NRC ( राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर ) को आपस में जोड़कर देश में भ्रम और डर की स्थिति पैदा कर रहे हैं जबकि NRC का ड्राफ्ट भी अब तक तैयार भी नहीं हुआ है।

नागरिकता संशोधन कानून पर जारी विरोध प्रदर्शन के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को रामलीला मैदान से संबोधित करते स्पष्ट किया कि इस कानून का देश के 130 करोड़ आबादी से कोई वास्ता नहीं है वहीं दूसरी ओर नागरिकता संशोधन कानून के बारे में लोगों को समझाने के लिए बीजेपी ने व्यापक स्तर पर अभियान चलाने की योजना भी बनाई इसलिए CAA के पक्ष में रैली और कार्यक्रमों का आयोजन भी अब देशभर में देखने को मिल रहा है।

CAA ओर NRC के समर्थन में विशाल रैली निकाली
राष्ट्रीय चेतना की जागृति का बिगुल आज 25 दिसंबर बुधवार को गोंदिया में फूंका गया शहर के कोने-कोने से राष्ट्रभक्त जनता एकत्र हुई और ढोल- नगाड़ों के साथ CAA ओर NRC के समर्थन में सुबह 10 बजे सिविल लाइन के हनुमान चौक से सर्व जागृत राष्ट्रभक्त समाज की ओर से विशाल महारैली निकाली गई , रैली की अगुवाई रथ ने की जिस पर भारत माता की विशाल तस्वीर लगी थी ।

देशभक्ति के गीत डीजे पर बजा कर लोगों ने उत्साह से इसमें शिरकत की , शहर की सड़कें ,मोदी है तो मुमकिन है… भारत माता की जय ….वंदे मातरम्… जैसे नारों से गूंजने लगी ।

इस रैली में भाजपा सांसद सुनील मेंंढें , विधायक तथा पूर्व मंत्री डॉ. परिणय फुके , विधायक विनोद अग्रवाल , पूर्व विधायक रमेशभाऊ कुथे सहित शहर के हजारों महिला- पुरुष व कई गणमान्य नागरिको ने हिस्सा लिया। हनुमान मंदिर से शुरू होकर रैली नेहरू चौक , गोरेलाल चौक , दुर्गा चौक , चांदनी चौक, गांधी प्रतिमा , जयस्तंभ चौक होते हुए आंबेडकर चौक पहुंची जहां इसका समापन हुआ

इस अवसर पर सभा को मंच से कुछ गणमान्यों ने संबोधित करते CAA और NRC का समर्थन किया तथा स्वेच्छा से अपना समय देकर , समर्थन रैली में शामिल हुए लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया गया।