Published On : Tue, May 22nd, 2018

मौत का लाईव विडीयो, 3 की डूबने से मौत, देवगढ के पास

राजसमंद: जिले के देवगढ़ थाना इलाके में एक दर्दनाक हादसे में तीन दोस्तों की गहरे पानी के कुंड में डूबने से मौत हो गई। यह हादसा मोबाइल फोन से सेल्फी वीडियो बनाते वक्त हुआ। एक दोस्त पानी में डूबने लगा तब एक दूसरे को बचाने की जिद्दोजहद में तीनों दोस्तों की मौत हो गई।

– यह हादसा निवार शाम को हुआ था। अंधेरा होने से तीनों लाशों का पता नहीं चला। जिससे पुलिस ने रविवार को गोताखोरों की मदद से तीनों शवों को बाहर निकलवाया। फिर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। इससे गांव में कोहराम मच गया।

यह है हादसे की पूरी कहानी
– राजसमंद पुलिस के अनुसार हादसे का शिकार लांबूड़ी, कुंभलगढ़ निवासी राधेश्याम खटीक (25), पोटला, भीलवाड़ा निवासी चेतन खटीक (23) और भीम निवासी सुदर्शन चंदेल (22) है। ये तीनों आपस में रिश्तेदार और गहरे दोस्त थे। तीनों युवक शनिवार को दिवेर इलाके में एक शादी समाराेह में शामिल होने आए थे। यहां से वे तीनों गौरीधाम कुंड नहाने चले गए। बताया जा रहा है कि तीनों युवक नहाने के लिए गौरीधाम कुंड में उतर गए।

मोबाइल से सेल्फी वीडियो बनाते वक्त हुआ हादसा
– वे एक पत्थर पर मोबाइल फोन रखकर सेल्फी वीडियाे बना रहे थे। इसी बीच एक साथी कुंड में गहराई की तरफ फिसल गया और डूबने लगा। तब दूसरे दोस्त ने उसे पकड़कर बचाने का प्रयास किया। इससे वह भी डूबने लगा। दूसरे साथी को बचाने की जिद्दोजहद में तीसरे ने भी जान की बाजी लगा दी। इससे तीनों युवकों की कुंड में डूबने से मौत हो गई।

वापस नहीं आए तब परिजन मौके पर पहुंचे, कपड़े और मोबाइल से हुआ संदेह
– जानकारी के अनुसार तीनों के काफी देर तक नहीं लौटने पर उनके रिश्तेदारों ने तलाश शुुरु की। वे गौरीधाम कुंड पहुंचे तब घटनास्थल पर मोबाइल फोन के अलावा राधेश्याम, चेतन और सुदर्शन के कपड़े रखे नजर आए। इससे तीनों के कुंड में डूबने की आशंका बढ़ गई। लेकिन अंधेरा होने से तलाश शुरु नहीं हो सकी।

– रविवार को फिर से पुलिस व परिजन मौके पर पहुंचे। गोताखोरों ने गौरीधाम कुंड में उतरकर तलाश किया। तब तीनों युवकों के शव नजर आए। तब उन्हें मशक्कत कर बाहर निकाला। इस बीच वहां परिजनों ने बिलखना शुरु कर दिया।