Published On : Wed, Mar 14th, 2018

चुनावी नतीजों ने बताया, बिहार में लालू खत्म नहीं हो सकते: तेजस्वी


पटना: बिहार में लोकसभा की अररिया और विधानसभा की जहानाबाद तथा भभुआ सीट पर राजद के अच्छे प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए तेजस्वी यादव ने इसके लिए बिहार की जनता और जीतन राम मांझी को धन्यवाद दिया. तेजस्वी ने कहा कि चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव के जेल जाने के बाद लोग कहते थे कि लालू जी खत्म हो गए हैं. चुनावी नतीजे ऐसे लोगों के लिए करार जवाब हैं. तेजस्वी ने जोर देकर कहा कि लालू जी कभी खत्म नहीं हो सकते क्योंकि वह एक विचारधारा का नाम हैं. तेजस्वी ने यह भी कहा कि बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशीलकुमार मोदी इतने घोटालों में फंसे हैं लेकिन उनके खिलाफ कोई जांच नहीं हो रही. उन्होंने आशंका जताई कि चुनावी नतीजों के बाद प्रवर्तन निदेशालय तथा सीबीआई की कार्यवाही में तेजी आएगी.

हिंदुस्तान अवाम मोर्चा के जीतनराम मांझी ने भी चुनाव में राजग गठबंधन के खराब प्रदर्शन पर खुशी जताई. मांझी ने कहा कि इन नतीजों के बाद भाजपा को दिखावे की राजनीति छोड़ लोगों के लिए काम करना शुरू करना चाहिए. यही एक तरीका है कि 2019 के चुनाव में भाजपा अपना प्रदर्शन बेहतर कर सकती है अन्यथा लोकसभा चुनावों के नतीजे भी वैसे ही रहेंगे जैसे अभी हैं.

बिहार में लोकसभा की एक और विधानसभा की दो सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए मतदान 11 मार्च को हुआ था. बुधवार को हुई मतगणना में अररिया लोकसभा सीट पर राजद उम्मीदवार करीब 57 हजार वोटों से आगे है. जहानाबाद विधानसभा सीट पर भी राजद ने जीत हासिल की जबकि भभुआ में भाजपा उम्मीदवार जीतने में सफल रहा.