Published On : Fri, Oct 26th, 2018

भाजपा के उत्तर भारतीय मोर्चा द्वारा राष्ट्रीय महापर्व छठपूजा के व्यवस्था के लिए महापौर को सौपा ज्ञापन

नागपुर: नागपुर में भाजपा के उत्तर भारतीय मोर्चा की ओर से महापर्व राष्ट्रीय छठ पूजा हेतु महापौर नंदा जिचकार को मोर्चा के पदाधिकारियों ने ज्ञापन दिया. आगामी आनेवाले 11 नवंबर से 14 नवंबर तक मनाएं जानेवाले उत्तर भारतीयों के राष्ट्रीय महापर्व छठपूजा के आयोजन में मनपा द्वारा प्रतिवर्ष दिए जानेवाले सहयोग जिसमे छठ घाटों की साफ़ सफाई, विघुत व्यवस्था, रंग रोगन, सुरक्षा व्यवस्था सुचारु रूप से घाटों की व्यवस्था की मांग की गई, साथ ही छठ घाटों में आनेवाले छठवृत्तियों के लिए उत्तम देखरेख व् समुचित व्यवस्था करना व् किसी प्रकार की अनहोनी के लिए मेडिकल सम्बंधित पर्याप्त व्यवस्था हेतु अवगत भी कराया गया है.

Advertisement

चुकीं नागपुर शहर में उत्तर भारत के 12 विभिन्न राज्यों से आए हुए उत्तर भारतीयों के लगभग 10 लाख लोगों की संख्या है. इसे देखते हुए यहां आनेवालो की संख्या तक़रीबन 5 लाख के आसपास रहती है. उसी हिसाब से महानगर पालिका को समुचित व्यवस्था करने के विषय में अवगत कराया गया. इस दौरान यह भी बताया गया कि इसी शहर से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस आते है और उत्तर भारतीयों का विश्वास भारतीय जनता पार्टी के प्रति पूर्ण रूप से है.

Advertisement

नागपुर महानगर पालिका में भाजपा की ही सत्ता है. उत्तर भारतीय को यह आशा है कि राष्ट्रीय पर्व छठ पूजा सम्पूर्ण व्यवस्था शासन प्रशासन के द्वारा सुनिश्चित की जाएगी. इसमें प्रमुख अंबाझरी तालाब, फुटाला तालाब, गोरेवाड़ा तालाब, पुलिस लाइन तालाब, सोनेगांव तालाब घाट शामिल है. इस दौरान ज्ञापन देते समय ज्येष्ठ दयाशंकर तिवारी, नगरसेविका रूपा रॉय, नगरसेवक सुनील अग्रवाल, नागपुर महानगर उत्तर भारतीय मोर्चा के अध्यक्ष अजय पाठक, महामंत्री संजय सिन्हा, मंगेश तिवारी, अशोक शुक्ला, शंकर गुप्ता, मुन्ना ठाकुर, दिनेश पुरोहित, संपर्क प्रमुख राकेश तिवारी, मिडिया प्रमुख कमलेश शर्मा, कोषाध्यक्ष अनीता विश्वकर्मा, शहर उपाध्यक्ष विनोद खन्ना, निशांत यदुवंशी, शुभम मिश्रा, रमेश शाहू, और बड़ी संख्या में उत्तर भारतीय समाज के लोगों ने मिलकर महापौर को ज्ञापन सौपा.

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement