Published On : Thu, Sep 7th, 2017

सुने बीजेपी विधायक का ठेकेदार से पैसे की डिमांड करने वाली बातचीत

 
  • बीजेपी विधायक राजू तोड़साम पर ठेकदार से पैसे मांगने का आरोप
  • बातचीत का ऑडिओ लीक, विधायक ने आरोपों को नकारा

नागपुर: भ्रस्टाचार मुक्त भारत का नारा देने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पार्टी का एक और नेता भ्रस्टाचार के मामले में फंसता दिखाई दे रहा है। यवतमाल जिले के आर्णी से विधायक राजू तोड़साम पर निजी ठेकेदार से रिश्वत माँगने का मामला उजागर हुआ है। सोशल मीडिया पर एक ऑडियो क्लिप वायरल हुई है जिसमे खुद विधायक की आवाज़ है। इस क्लिप में विधायक उनके विधानसभा क्षेत्र में काम करने वाले किसी निजी ठेकेदार एस एल शर्मा से बात कर रहे है। विधायक ने खुद शर्मा को फ़ोन लगाया उसे अपना परिचय दिया फिर उसके काम के बारे में पूछताछ की। बातों बातों में विधायक ने ठेकेदार से उनके इलाके में काम करने के एवज़ में उनका ध्यान ऱखने की बात कही। इस बातचीत को सुनने के बाद अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं की विधायक धमकी भरे लहज़े में रिश्वत की माँग कर रहे है।

बातचीत में ठेकदार पैसे देने की बात को नकार देता है जिससे गुस्साए विधायक उसके काम की जाँच करवाने को कहता है। उसके जवाब में ठेकेदार झल्लाते हुए उनके इलाके में आगे से काम नहीं करने की बात कहते हुए पैसे देने से इनकार कर देता है। वह पूना में रह रहे बेटे के एक्सीडेंट की जानकारी देते हुए उसके कोमा में होने की बात कहता है। लगभग झल्लाते हुए लहजे में अपनी परेशानी बताते हुए बेटे की हालत की दुहाई भी देता है। बातचीत के दौरान बार बार मदन भाऊ का जिक्र आता है। इस नाम को जिले के पालकमंत्री मदन येरावार के नाम से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

विधायक राजू तोड़साम और ठेकेदार के बीच की बातचीत सुने…
वारयल ऑडिओ क्लिप पर प्रतिक्रिया देते हुए विधायक राजू तोड़साम ने क्लिप में अपनी ही आवाज होने की बात को कही है लेकिन इस बातचीत में किसी भी तरह की डिमांड की बात से इनकार किया है। यह क्लिप कितनी सही है और कितनी गलत यह तो जाँच के बाद ही साफ़ होगा। लेकिन इस क्लिप के सार्वजनिक हो जाने की वजह से अपने कई नेताओं पर भ्रस्टाचार के आरोप झेल रही बीजेपी की मुश्किलें बढ़ सकती है।