Published On : Fri, Apr 2nd, 2021

आवश्यक कार्यों के अलावा, मनपा कार्यालयों में न आएं: मनपा आयुक्त

नागपुर: नागपुर में दिन-प्रतिदिन कोरोना पॉजिटिव मामलों में बढ़ोतरी हो रही है. विभिन्न कार्यों के लिए हर दिन बड़ी संख्या में नागरिक नागपुर महानगरपालिका के मुख्य कार्यालय में आते हैं. विभिन्न क्षेत्रों के नागरिकों के आने के कारण संक्रमण में वृद्धि की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है. इस परिस्थिति को देखते हुए, नागपुर महानगरपालिका के आयुक्त राधाकृष्णन बी ने नागरिकों से अपील की है कि वे निगम मुख्यालय के साथ-साथ ज़ोनल कार्यालयों में भी गैरज़रूरी काम से न आएं.

इस संबंध में, नागपुर महानगरपालिका ने हाल ही में मिशन बिगिन अगेन के तहत एक आदेश जारी किया है, जिसके अनुसार भीड़ को कम करने के लिए, नागरिकों को अति आवश्यक कार्यों के लिए पूर्व अनुमति के साथ ही आने की अनुमति मिलेगी. आयुक्त ने नागरिकों से अपील की है कि वे निगम के मुख्यालय के साथ-साथ ज़ोनल कार्यालयों में भी आना टालें. साथ ही, अगर नागरिकों को मनपा के किसी ज़रूरी काम के संबंध में शिकायत है, तो वे निगम के “नागपुर लाइव सिटी” मोबाइल ऍप पर शिकायत दर्ज कर सकते हैं.

उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि निगम के अधिकारी इस ऍप के माध्यम से नागरिकों की शिकायतों को हल करने के लिए प्रयास कर रहे हैं और इसके लिए नागरिकों को निगम में आने की कोई आवश्यकता नहीं होगी. कोरोना महामारी संबंधित किसी भी प्रश्न या शिकायत होने पर नागरिक 0712-2567021, 2551866 नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं.