Published On : Mon, Feb 20th, 2017

यूपी चुनाव में अमिताभ बच्चन की एंट्री, अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान

Akhilesh, modi and amitabh
रायबरेली:
उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने अमिताभ बच्चन पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें गुजरात का प्रचार नहीं करना चाहिए। अखिलेश ने कहा कि मैं सदी के महानायक से आग्रह करता हूं कि वे गुजरात के गधों का प्रचार न करें। अखिलेश ने रायबरेली के ऊंचाहार में बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन पर ये बयान दिया है। अख‌िलेश यादव यहां सपा प्रत्याशी मनोज पांडेय के ल‌िए जनसभा कर रहे थे। जनसभा में अखिलेश ने गुजरात सरकार के विज्ञापन कुछ दिन गुजारो गुजरात में पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि अब तो गधों के भी विज्ञापन होने लगे हैं। अख‌िलेश ने ज‌िस विज्ञापन का ज‌िक्र क‌िया उसमें अमिताभ बच्चन कहते हैं, अगली बार आपको कोई गधा कहे तो बुरा मत मान‌िएगा और ऐड में वह वाइल्ड ऐस सेंक्चुरी का प्रचार करते हैं। इस विज्ञापन में गुजरात के जंगली गधों की तारीफ करते हैं और खूबियां बताते हुए कहते हैं कुछ दिन गुजारो गुजरात में। दरअसल अमिताभ के विज्ञापन के बहाने यूपी के मुख्यमंत्री ने प्रधानंमत्री मोदी पर निशाना साधा है।

गधों के बहाने मोदी पर हमला
सीएम अखिलेश यादव ने गधों के बहाने गुजरात और नरेंद्र मोदी पर हमला किया। उन्होंने अपने भाषण में फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन का नाम लेकर कहा कि मैं सदी के महानायक से अपील करूंगा कि वे गुजरात के गधों का प्रचार न करें। आपको बता दें कि गुजरात टूरिज्म का प्रचार अमिताभ बच्चन ने किया है जिसमें गधों के बारे में बताया गया है। अखिलेश यादव ने गुजरात टूरिज्म के विज्ञापन की पूरी स्क्रिप्ट मंच से पढ़ डाली और इसपर चुटकी भी लेते रहे। आपको बता दें कि अखिलेश ने चुनावी भाषण में पहली बार अमिताभ बच्चन का नाम लिया है। अमिताभ बच्चन की पत्नी और अभिनेत्री जया बच्चन समाजवादी पार्टी से सांसद हैं।

मोदी-मायावती पर निशाना
अखिलेश ने कहा क‌ि प्रधानमंत्री मोदी जी आजकल मुझ पर इल्जाम लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने तो इतनी बातें कर दीं क‌ि अब उनकी किसी बात का भरोसा नहीं रहा। प्रधानमंत्री जी हर हफ्ते चले आते हैं और मन की बात करने लगते हैं। दरअसल एक जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री ने सपा सरकार पर जनता का पैसा ‌व‌िज्ञापनों पर लुटाने की बात कही थी। अखिलेश ने ‌व‌िज्ञापन का ज‌िक्र करने के बाद कहा कि इस बात का कोई बुरा न माने। हमारे यहां तो कहा जाता है क‌ि बुरा न मानों होली है। अखिलेश ने मायावती पर भी निशाना साधते हुए कहा कि बुआजी से बहुत सावधान रहना। हमारे बारे में बहुत कुछ कहती फिर रही हैं लेकिन उनकी पार्टी में नोटों के बिना कुछ नहीं होता।

गठबंधन की बनेगी सरकार
अख‌िलेश ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ये विधानसभा का चुनाव है। ये चुनाव सरकार और मुख्यमंत्री बनाने वाला चुनाव भी है। मैं यकीन से कह सकता हूं क‌ि अब तक सपा-कांग्रेस गठबंधन सबसे आगे चल रहा है और आगे भी हम समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने जा रहे हैं। अख‌िलेश ने कहा कि बीजेपी वालों ने हम सबको लाइन में खड़ा कर ‌द‌िया। लाइन में लगे लोगों की जान तक चली गई और मरने वालों की सुध‌ि भी नहीं ली। उनकी मदद भी समाजवादी पार्टी ने की।